S M L

सोनी पिक्चर्स करेगा ऑस्ट्रेलिया के मैचों का प्रसारण

सोनी पिक्चर्स ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से किया करार, एशेज से शुरू होगा प्रसारण

Updated On: Oct 14, 2017 01:17 PM IST

FP Staff

0
सोनी पिक्चर्स करेगा ऑस्ट्रेलिया के मैचों का प्रसारण

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क (एसपीएन) ने भारत में ऑस्ट्रेलिया के मैच प्रसारित करने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के साथ करार कर लिया है. सोनी भारत के साथ पाकिस्तान, श्रीलंका में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले क्रिकेट मैचों का प्रसारण अगले छह साल तक करेगा. अगले महीने से शुरू होने वाली एशेज सीरीज के साथ यह करार शुरू होगा. हालांकि इस करार की रकम जाहिर नहीं की गई है.

इस करार के तहत सोनी पुरुष और महिला बिग बैश लीग (बीबीएल) का भी प्रसारण भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका में करेगा. पिछले साल ही सोनी ने टेन स्पोर्ट्स का अधिग्रहण किया है.

अब इस चैनल के पास ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, संयुक्त अरब अमीरात, श्रीलंका और जिम्बाब्वे में खेले जाने वाले क्रिकेट मैचों के प्रसारण अधिकार हैं. सोनी से पहले सीए का करार स्टार इंडिया के साथ था, जिसने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अधिकार खरीदे हैं. एसपीएन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एनपी सिंह ने कहा, भारत में क्रिकेट बहुत ज्यादा देखा जाता है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ करार करके हम इस बात को सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वहां के प्रशंसकों को लगातार क्रिकेट देखने को मिले. सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा, सोनी के साथ करार करते हुए हम खुश हैं. वह आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के वैश्विक मूल्यों को समझते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi