S M L

अपनी ही 'कप्तान' के खिलाफ मंधाना ने लगाया किया सुपर लीग का सबसे तेज शतक

स्मृति मंधाना ने हरमनप्रीत कौर की टीम लंकाशायर थंडर के खिलाफ कीया सुपर लीग का सबसे तेज शतक जड़ दिया

Updated On: Aug 04, 2018 11:18 AM IST

FP Staff

0
अपनी ही 'कप्तान' के खिलाफ मंधाना ने लगाया किया सुपर लीग का सबसे तेज शतक

इंग्लैंड में जहां एक ओर एजबेस्टन में विराट कोहली का बल्ला जमकर बरस रहा है वहीं किया सुपर लीग में भारत की स्मृति मंधाना भी था गईं है. अपनी तूफानी बल्लेबाजी से उन्होंने एक बार फिर रिकॉर्ढ तोड़ पारी खेली. उन्होंने अपनी टीम वेस्टर्न स्टॉर्म की ओर से खेलते हुए लंकाशायर थंडर के खिलाफ तूफानी शतक लगा दिया जिससे वह पिछले मैच में चूक गई थी. 61 गेंदों में 102 रन बनाते हुए उन्होंने अपनी टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी. उन्होंने 60 गेंदों में 12 चौके और चार छक्के लगाकर अपना शतक पूरा किया. स्मृति का यह शतक किया सुपर लीग सबसे तेज शतक है. लीग के अपने दूसरे मैच में स्मृति ने सबसे तेज अर्धशतक लगा दिया था.

टी20 इंटरनेशनल में पांच अर्धशतक लगा चुकीं मंधाना का यह इस टूर्नामेंट में पहला शतक है. मिताली राज के बाद टी20 शतक लगाने वाली वह दूसरी भारतीय महिला क्रिकेटर हैं. 102 रनों की पारी खेलने के साथ मंधाना टूर्नामेंट में 282 रनों के साथ टॉप स्कोरर हैं. इस मैच में लंकाशायर थंडर ने पहले बैटिंग करते हुए 153-7 का स्कोर बनाया. इस दौरान उनकी तरफ से सैटरवेट ने सबसे ज्यादा 85 रन बनाए. भारत की टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर जो इस टूर्नामेंट में लंकाशायर की ओर से खेल रही हैं वह 0 पर रन आउट हो गईं.

लंकाशायर के लिए दूसरी सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाली बल्लेबाज विकेटकीपर एलिनर रहीं. वह 16 गेंदों में 15 रन बनाने में कामयाब हो पाईं. वेस्टर्न स्टॉर्म के लिए अन्या ने सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की और 36 रन देर 3 विकेट झटके. जवाब में बैटिंग करने उतरी वेस्टर्न स्टॉर्म को शुरुआती झटके लगे और रेचल प्रीस्ट 5 रन बनाकर ही आउट हो गईं. इसके बाद क्रीज पर आई मंधाना ने मोर्चा संभाला. कप्तान हैदर नाइट 11 गेंदों में 8 रन बनाकर आउट हो गईं. वैसे मंधाना नहीं रुकीं और लगातार बड़े शॉट खेलती रही. मंधाना शतक लगाने के बाद 18.2 ओवरों में आउट हुईं. उस समय जीत के लिए दो रनों की दरकार थी. इस जीत के साथ वेस्टर्न स्टॉर्म 19 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi