S M L

स्‍मृति मंधाना को आईसीसी ने दिया 'डबल सम्मान', बनी आईसीसी प्लेयर ऑफ द इयर

मंधाना के अलावा हरमनप्रीत कौर को भी इस साल आईसीसी टी20 टीम ऑफ द इयर का कप्तान का चुना गया है

Updated On: Dec 31, 2018 07:12 PM IST

FP Staff

0
स्‍मृति मंधाना को आईसीसी ने दिया 'डबल सम्मान', बनी आईसीसी प्लेयर ऑफ द इयर

भारत की उप-कप्तान स्मृति मंधाना इस साल उनके शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी ओडीआई प्लेयर ऑफ द इयर का अवॉर्ड दिया गया. इसके अलावा उन्हें रेचल हेहो फ्लिंट अवॉर्ड फॉर बेस्ट प्लेयर ऑफ द इयर भी चुना गया. मंधाना के लि एयह साल बेहद खास रहा. भारत के साथ-साथ उन्होंने इंग्लैंड की किया सुपर लीग और ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में भी धमाल मचाया था. मंधाना इस साल सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनकर उभरी हैं.

मंधाना के आंकड़े यह साबित करने के लिए काफी कि क्यों वह इस इनाम की सबसे बड़ी हकदार हैं. उन्होंने 2018 में 12 वनडे में 669 रन और 25 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 622 रन बनाए. उन्होंने 66.90 की औसत से रन बनाए हैं जबकि टी20 में उनका स्ट्राइक रेट 130.67 रहा. मंधाना तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के बाद आईसीसी पुरस्कार पाने वाली केवल दूसरी भारतीय महिला क्रिकेटर हैं. झूलन को 2007 में आईसीसी वर्ष का खिलाड़ी चुना गया था.इसकी बदौलत उन्होंने साल 2018 की आईसीसी टी20 और वनडे टीम में जगह बनाई. मंधाना को ट्विटर पर बधाअ देना शुरू हो गया है.

मंधाना के अलावा हरमनप्रीत कौर को भी इस साल आईसीसी टी20 टीम ऑफ द इयर का कप्तान का चुना गया है. वहीं इन दोनों खिलाड़ियों के अलवा पूनम यादव भी दोनों टीमों में मौजूदगी दर्ज कराने में कामयाब रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi