S M L

WBBL: जमकर चल रहा है मंधाना-हरमनप्रीत का बल्ला, बना डाले रिकॉर्ड अर्धशतक

हरमनप्रीत ने केवल 23 गेंदों में अर्धशतक लगाया जो कि बिग बैश लीग का तीसरा सबसे तेज अर्धशतक है

Updated On: Dec 09, 2018 05:48 PM IST

FP Staff

0
WBBL: जमकर चल रहा है मंधाना-हरमनप्रीत का बल्ला, बना डाले रिकॉर्ड अर्धशतक

टी20 वर्ल्ड कप में धमाल के बाद भारत की धाकड़ महिला बल्लेबाज स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर अब बिग बैश लीग में धमाल मचा रहे हैं. एक तरफ जहां टी20 कप्तान हरमनप्रीत ने सिडनी थंडर के लिए खेलते हुए ब्रिसबेन हीट के खिलाफ तूफान अर्धशतक जड़ा, तो दूसरी ओर भारत की ओपनिंग बल्लेबाज मंधाना ने अपना दम दिखाया.

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: आखिरी दिन मार्श और ट्रेविस हेड पर भरोसा करने के कारण है ऑस्ट्रेलिया के पास

महिला बिग बैश के 10वें मैच में होबार्ट हरिकेंस और मेलबर्न स्‍टार्स के बीट हुए मुकाबले में हरिकेंस ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 196/6 का स्‍कोर खड़ा किया. इस स्‍कोर में टीम की ओपनर मंधाना ने 41 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 69 रन की तूफानी पारी खेली. उन्‍होंने अपना अर्धशतक 24 गेंदों में पूरा किया, जो कि महिला बिग बैश के इतिहास का चौथा तेज अर्धशतक है. मंधाना को 72 रन की जीत के लिए वीमेंस ऑफ द मैच चुना गया.

harmanpreet kaur

इसी लीग के 12वें मैच में सिडनी थंडर और ब्रिसबेन हीट के बीच मुकाबला हुआ. सिडनी ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 192/4 का स्‍कोर बनाया. इस स्‍कोर में हरमनप्रीत ने 56 रन का सहयोग दिया. उन्‍होंने 26 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्‍कों की मदद से यह पारी खेली. जबकि उनका अर्धशतक सिर्फ 23 गेंदों पर आया, जिसमें चार चौके और दो छक्‍के शामिल थे. यह बिग बैश इतिहास का तीसरा सबसे तेज अर्धशतक है. वैसे भारतीय महिला टी20 टीम की कप्‍तान हरमनप्रीत ने हाल ही में हुए टी20 वर्ल्‍ड कप में तूफानी शतक (103 रन, वि.न्‍यूजीलैंड) जड़कर तहलका मचा दिया था.

महिला बिग बैश में सबसे तेज अर्धशतक ठोकने का रिकॉर्ड संयुक्‍त रूप से ए गार्डनर और लिज़ेली ली के नाम हैं, जिन्होंने पिछले सीजन में सिर्फ 22 गेंदों में ऐसा धमाल मचाया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi