S M L

स्टीव स्मिथ की कोहनी की सर्जरी तो हो गई लेकिन वापसी पर लगा ग्रहण बरकरार है!

बॉल टेंपरिंग के चलते 12 महीने की पाबंदी झेल रहे स्मिथ की वापसी अब चोट के चलते और लंबी खिंच सकती है

Updated On: Jan 17, 2019 10:07 AM IST

FP Staff

0
स्टीव स्मिथ की कोहनी की सर्जरी तो हो गई लेकिन वापसी पर लगा ग्रहण बरकरार है!

बॉल टेंपरिंग के चलते  12 महीने की पाबंदी झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ( Steve Smith) की कोहनी की सर्जरी काययाब रही है. सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की खबर के मुताबिक स्मिथ की सर्जरी के कामयाब रहने के बाद अब उन्हें छह सप्ताह के आराम की जरूरत पड़ेगी और उसके बाद उनका रिहेब प्रोग्राम कुछ सप्ताह और खिंच सकता है. इस चोट के चलते अब यह मुमकिन नजर नहीं आ रही है कि वह 29 मार्च को अपनी 12 महीने की पाबंदी खत्म होने के  तुरंत बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हो सकें.

पिछले साल साउथ अफ्रीका में हुए बॉल टेंपरिंग (Ball Tampering) के वाकिए के बाद स्मिथ पर उनके साथ डेविड वॉर्नर के साथ 12 महीने की पाबंदी लगाई गई था. इस पाबंदी के दौरान स्मिथ क्लब क्रिकट खेलने की इजाजत थी जिसके तहत ही वह बांग्लादेश प्रीमियर लीग यानी बीपीएल में खेलने पहुंचे थे. इसी लीग में ही उनकी कोहनी में चोट लग गई.

अब यह माना जा रहा है कि वह आईपीएल के इस सीजन में भी आखिरी वक्त तक ही फिट हो सकेंगे. खबर है कि आईपीएल में उनकी टीम राजस्थान रॉयल्स स्मिथ की चोट के बाद अब उनके रिप्लेसमेंट पर विचार कर रही है. यही नहीं अब स्मिथ के पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में भी नहीं खेल सकेंगे. इसका मतलब यह है कि 2019 वर्ल्ड कप के लिए जब ऑस्ट्रेलिया की टीम का चयन किया जाएगा तब तक वह पाबंदी के बाद एक भी मुकाबला नहीं खेल सकेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi