S M L

पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया, ब्रिस्बेन टेस्ट: स्मिथ के शतक से ऑस्ट्रेलिया मजबूत

पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने बनाए तीन विकेट पर 288 रन

Updated On: Dec 15, 2016 08:35 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया, ब्रिस्बेन टेस्ट: स्मिथ के शतक से ऑस्ट्रेलिया मजबूत

ब्रिस्बेन. कप्तान स्टीवन स्मिथ (110 नॉट आउट) की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज की शानदार शुरुआत की. ब्रिस्बेन क्रिकेट मैदान पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 288 रन बना लिए. दिन-रात के इस टेस्ट मैच में स्मिथ और पीटर हैंड्सकोम्ब 64 रन बनाकर नाबाद लौटे. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 137 रनों की साझेदारी हो चुकी है. दिन और रात के टेस्ट मैचों में स्मिथ का यह तीसरा शतक है.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए स्मिथ के अलावा, मैट रेनशॉ (71) ने भी अहम पारी खेली. टीम का पहला विकेट डेविड वॉर्नर (32) के रूप में गिरा. उन्हें मोहम्मद आमिर ने पगबाधा आउट किया. वॉर्नर और मैट के बीच पहले विकेट के लिए 70 रनों की अहम साझेदारी हुई.

वॉर्नर के बाद मैट का साथ देने आए उस्मान ख्वाजा (4) ज्यादा देर पिच पर नहीं टिक पाए और यासिर शाह की गेंद पर मिस्बाह-उल हक के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए.

स्मिथ ने मैट के साथ पारी को आगे बढ़ाया और टीम का स्कोर 151 तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर वहाब रियाज ने मैट को सरफराज अहमद के हाथों कैच आउट कर ऑस्ट्रेलियाई टीम का तीसरा विकेट गिराया.

मैट और स्मिथ के बीच तीसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी हुई. मैट ने अपनी पारी में 125 गेंदों का सामना कर नौ चौके लगाए. पाकिस्तान के लिए आमिर, यासिर और रियाज ने एक-एक विकेट चटकाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi