S M L

मैदान पर 'स्मार्ट वॉच' पहनकर उतरने में रमीज राजा को कोई 'गलती' ही नजर नहीं आती

लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में दो पाकिस्तानी क्रिकेटरों के स्मार्ट वॉच पहनकर मैदान पर उतरने से खड़ा हुआ है विवाद

FP Staff Updated On: May 27, 2018 03:32 PM IST

0
मैदान पर 'स्मार्ट वॉच' पहनकर उतरने में रमीज राजा को कोई 'गलती' ही नजर नहीं आती

लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान स्मार्ट वॉच पहन कर उतरे दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों के विवाद पर अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने आईसीसी और मीडिय पर निशाना साधा है. रमीज राजा का कहना है कि मीडिया ने लार्ड्स पर पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट के दौरान जो ‘स्मार्ट वाच’ विवाद खड़ा किया था, वह गैरजरूरी था.

आईसीसी के एंटी करप्शन अधिकारियों ने पाकिस्तानी टीम के दो खिलाड़ियों असद शफीक और बाबर आजम को रोका था जो मैच के पहले दिन मैदान पर एपल की स्मार्ट वाच पहने हुए थे.

राजा ने लंदन में ‘जंग’ अखबार से कहा, ‘मुझे लगता है कि यह विवाद गैर जरूरी था क्योंकि इसमें कुछ भी नया नहीं है.’

राजा ने कहा कि इस महीने के शुरू में आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के दौरान उन्होंने असद से पूछा था कि वह स्मार्ट वाच क्यों पहनता है तो उसने कहा था कि इससे वह अपनी फिटनेस और समय पर ध्यान रख सकते हैं.

राजा ने यह भी कहा कि टेस्ट के दौरान कुछ आयरिश खिलाड़ियों ने भी स्मार्ट वाच पहनी हुई थीं.

पाकिस्तानी मीडिया ने यह भी रिपोर्ट किया कि यहां तक कि लार्ड्स में आईसीसी के भ्रष्टचार रोधी इकाई के अधिकारी को भी संचालन संस्था के स्मार्ट वाच नियम के बारे में नहीं पता था.

एक रिपोर्ट के अनुसार, ‘एक इंग्लिश पत्रकार ने पीटर ओशे का ध्यान इस पर दिलाया जो आईसीसी के मैदान पर स्मार्ट वाच पहनने के नियमों से अनभिज्ञ थे.

बहरहाल रमीज राजा भले ही अपनी देश के खिलाड़ियों का बचाव कर रहे हों लेकिन स्मार्ट वॉच पहनना इतना अधिक संदेहास्पद है कि आईपीएल के मौजूदा सीजन में भी क्रिकेटरों और ऑफिशियल्स के इसे पहन कर मैदान पर फतरने की इजाजत नहीं है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi