S M L

आईसीसी वर्ल्ड कप से छह महीने पहले ही क्यों हो गई श्रीलंका के कोच की छुट्टी!

श्रीलंका क्रिकेट ने पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज जोनाथन लुईस को बनाया नया बैटिंग कोच

Updated On: Dec 13, 2018 04:36 PM IST

FP Staff

0
आईसीसी वर्ल्ड कप से छह महीने पहले ही क्यों हो गई श्रीलंका के कोच की छुट्टी!

बीते एक साल से लगातार हार का सामना कर रही श्रीलंका की टीम के बल्लेबाजी कोच अब बदल गए हैं श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर जोनाथन लुइस को अब नया बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है., उन्हें अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए तैयार करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.ऑस्ट्रेलिया के स्टीव रिक्सन को क्षेत्ररक्षण कोच नियुक्त करने के कुछ दिनों बाद लुइस की नियुक्ति की घोषणा की गई है.

लुइस की नियुक्ति के साथ ही  थिलन समरवीरा की बैटिंग कोच के तौर पर छुट्टी हो गई है. 81 टेस्ट मैच खेलने वाले समरवीरा को 2017 में यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी. उनका कॉन्ट्रैक्ट 2019 वर्ल्ड कप तक के लिए था लेकिन पहले इंग्लैंड के खिलाफ अपने हीर घर में हुई सीरीज हार के बाद उनकी छुट्टी हो गई है.

क्रिकेट वर्ल्ड कप में अब बस छह महीने का वक्त ही बचा है और क्रिकेट श्रीलंका को उम्मीद है कि लुइस चीफ कोच हथुरासिंघे के साथ मिलकर टीम की किस्मत बदल सकते हैं.

श्रीलंका क्रिकेट की पेशकश स्वीकार करने से पहले 43 साल के लुइस डरहम काउंटी क्रिकेट क्लब के मुख्य कोच थे. लुईस ने इंग्लैंड की ओर से 13  वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने अपना एकमात्र टेस्ट 2006 में श्रीलंका के खिलाफ खेला जिसमें उन्होंने 27 रन बनाए थे.

लुइस इसी महीने श्रीलंका के न्यूजीलैंड दौरे के लिए 64 साल के रिक्सन के साथ जुड़ेंगे. न्यूजीलैंड दौरे पर श्रीलंका को दो टेस्ट, तीन वनडे और एक टी20 मैच खेलने है. श्रीलंका को 24 जनवरी से आस्ट्रेलिया में भी दो टेस्ट खेलने हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi