विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

तो आईपीएल में नीलाम नहीं होगा भारतीय टीम से खेल चुका ये खिलाड़ी!

भारत की तरफ से 4 वनडे खेल चुके सुदीप त्यागी को नीलामी में जगह नहीं मिली

FP Staff Updated On: Feb 14, 2017 04:49 PM IST

0
तो आईपीएल में नीलाम नहीं होगा भारतीय टीम से खेल चुका ये खिलाड़ी!

आईपीएल 2017 के लिए 20 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाली नीलामी में 351 खिलाड़ियों के लिए बोली लगाई जाएगी, इनमें 122 विदेशी होंगे. 8 फ्रेंचाइजी टीमों ने अपनी अंतिम सूची सौंप दी है, जिन्हें वे खरीद सकते हैं. यह संख्या 799 से घटकर 351 हुई है.

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलने के अलावा वन-डे में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले सुदीप त्यागी को इन 799 खिलाड़ियों में 24 इंटरनेशनल भारतीय खिलाड़ियों की सूची से हटाया गया है.

सुदीप त्यागी श्रीलंका के खिलाफ

सुदीप त्यागी श्रीलंका के खिलाफ

122 विदेशी खिलड़ियों में 6 सहायक देशों के हैं, इनमें 5 अफगानिस्तान और 1 यूएई से है. इसके अलावा भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके 23 खिलाड़ी भी इसमें शामिल है.

अब तक नहीं खेले 639 खिलाड़ियों की सूची में छंटनी करते हुए आठ टीमों ने इसे 229 नामों तक सीमित किया है.

10 साल के अनुबंध के आधार पर इस साल के टूर्नामेंट के बाद अगले साल के लिए अधिकतर खिलाड़ी नीलामी के लिए उपलब्ध रहेंगे. इसमें निलंबित चल रही चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स जैसी टीमों को फिर से खेलते हुए देखा जा सकता है.

खिलाड़ियों की पूरी सूची के लिए यहां क्लिक करें

हालांकि 351 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी गई है लेकिन फाइनल सूची जारी होना बाकी है। इसमें आने वाले नामों में अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्तनिकजई, मोहम्मद नबी और दौलत जरदान का नाम होगा.

मोहम्मद शहजाद और राशिद खान ने खुद के लिए 50 लाख रूपये आधार मूल्य रखा है, वहीं यूएई के बल्लेबाज चिराग सूरी भी सहायक देश के अन्य खिलाड़ी होंगे.

इशांत शर्मा उन सात खिलाड़ियों में एक हैं, जिन्होंने खुद का आधार मूल्य सबसे अधिक रखा है. बता दें कि इशांत ने अपना आधार मूल्य 2 करोड़ रूपये रखा है. वे अकेले ऐसे भारतीय इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं, जिनका आधार मूल्य 30 लाख रूपये से अधिक है.

इशांत के अलावा इस सूची में छह नाम और है, जिनमें इंग्लैंड के बेन स्टोक्स, मिचेल जॉनसन, पैट कमिन्स, श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज आदि नाम भी 2 करोड़ रूपये आधार मूल्य वाले हैं. चेतेश्वर पुजारा ने भी अपना आधार मूल्य 30 लाख रूपए रखा है. पुजारा साल 2014 से आईपीएल में नहीं खेले हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi