S M L

विजय शंकर और शुभमन गिल ने ली पांड्या और राहुल की जगह

विजय शंकर 15 जनवरी को एडिलेड में खेले जाने वाले दूसरे वनडे से पहले टीम से जुड़ जाएंगे

Updated On: Jan 13, 2019 10:35 AM IST

FP Staff

0
विजय शंकर और शुभमन गिल ने ली पांड्या और राहुल की जगह

एक टॉक शो में महिला विरोधी बयान के बाद निलंबित हुए हार्दिक पांड्या और केएल राहुल की जगह ऑल राउंडर विजय शंकर और बल्लेबाज शुभमन गिल को टीम में शामिल करने का फैसला लिया गया है. पांड्या और राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर करने के बाद जांच होने तक निलंबित कर दिया गया.

विजय शंकर 15 जनवरी को एडिलेड में खेले जाने वाले दूसरे वनडे से पहले टीम से जुड़ जाएंगे. जबकि गिल को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है, लेकिन न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाली वनडे टीम का भी हिस्सा होंगे. जहां भारत को पांच वनडै और तीन टी 20 मैच खेलने हैं.

शुभमन गिल

शुभमन गिल

पांड्या और राहुल के विवादित बयान देने के बाद चयनकत्र्ताओं को उनकी जगह इन खिलाड़ियों को शामिल करना पड़ा. 19 साल के शुभमन गिल को पहली बार सीमित ओवर की भारतीय टीम में जगह दी गई है. उन्होंने रणजी ट्रॉफी में पंजाब के लिए 98.75 की एवरेज से दस पारियों में दो शतक और पांच अर्धशतक सहित 790 रन बनाए थे. गिल न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय ए टीम का भी हिस्सा रहे थे. गिल के लिए 2018 काफी शानदार रहा. अंडर 19 विश्व कप में वह प्लेय र ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे. वही शंकर दूसरी बार भारतीय ड्रेसिंग रूम में दिखेंगे. उन्होंने पिछले साल मार्च में निदाहास ट्रॉफी में टी20 में डेब्यू किया था.

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने शुक्रवार को पांड्या और राहुल के निलंबन की पुष्टि कर दी थी और कहा था कि पहली फ्लाइट से ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया से स्वदेश भेज दिया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi