S M L

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टी20 नेहरा का 'फेयरवेल मैच'

श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान, मुरली विजय की वापसी

FP Staff Updated On: Oct 23, 2017 01:33 PM IST

0
न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टी20 नेहरा का 'फेयरवेल मैच'

मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और हैदराबाद के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को न्यूजीलैंड के खिलाफ एक नवंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

एक नवंबर को पहले टी-20 मैच के बाद क्रिकेट को अलविदा कहने जा रहे तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को दिल्ली में होने वाले पहले मैच के लिए चुना गया है.

अटकलों के बावजूद कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20  सीरीज और श्रीलंका के खिलाफ पहले दो टेस्ट में ब्रेक नहीं लेने का फैसला किया है. पहले दो टेस्ट कोलकाता और नागपुर में खेले जाएंगे.

चयन समिति के प्रमुख एमएके प्रसाद ने कहा कि कप्तान के लिए भी रोटेशन नीति लागू होगी. ऐसा माना जा रहा है कि कोहली को आखिरी टेस्ट और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में आराम दिया जाएगा ताकि वह दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए तरोताजा हो सकें.

टेस्ट टीम में कोई नया चेहरा नहीं है. सलामी बल्लेबाज मुरली विजय फिट होकर टीम में लौटे हैं जो अभिनव मुकुंद की जगह लेंगे. विजय श्रीलंका के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज में हाथ की चोट के कारण नहीं खेले थे.

आर अश्विन और रविंद्र जडेजा ने टेस्ट टीम में वापसी की है, जबकि तीसरे विशेषज्ञ स्पिनर कुलदीप यादव हैं. तेज गेंदबाज उमेश यादव, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा ने भी वापसी की है, जबकि चेतेश्वर पुजारा और विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा टेस्ट टीम में लौटे हैं.

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ओपनर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया है

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करके 23 बरस के सिराज सुर्खियों में आए थे. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारत ए के लिए अच्छा प्रदर्शन किया.

दूसरी ओर अय्यर पिछले एक साल से मुंबई और भारत ए के लिए लगातार अच्छा खेल रहे हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में दोहरा शतक जमाया था. वहीं दक्षिण अफ्रीका में त्रिकोणीय सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ फाइनल में शतक जमाया था.

टी-20 टीम : विराट कोहली ( कप्तान ), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमरा, मोहम्मद सिराज, आशीष नेहरा (केवल एक मैच के लिए)

टेस्ट टीम ( दो मैचों के लिए ) : विराट कोहली ( कप्तान ), केएल राहुल, मुरली विजय, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, ईशांत शर्मा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi