Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

तो धर्मशाला टेस्ट में नहीं खेलेंगे विराट कोहली?

कोहली के खेलने के बारे में आखिरी फैसला फिजियो करेंगे

FP Staff Updated On: Mar 24, 2017 02:53 PM IST

0
तो धर्मशाला टेस्ट में नहीं खेलेंगे विराट कोहली?

विराट कोहली के बैकअप के तौर पर मुंबई के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को भारतीय टीम में चौथे टेस्ट में शामिल किया गया है. धर्मशाला में चौथा और आखिरी टेस्ट 25 मार्च से शुरू हो रहा है.

अय्यर शुक्रवार सुबह धर्मशाला के लिए फ्लाइट लेंगे. इस वजह से वो शुक्रवार को सुबह 9.30 बजे से शुरू होने वाले ट्रेनिंग में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

हालांकि कोहली के अंतिम 11 में खेलने के बारे में आखिरी फैसला शुक्रवार की सुबह ट्रेनिंग सेशन से पहले फिटनेस टेस्ट के बाद ही हो पाएगा.

धर्मशाला में गुरुवार को कोहली नेट पर बैटिंग के अभ्यास के लिए नहीं उतरे. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी अभ्यास के लिए नेट पर नहीं आए. भारतीय टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट दोनों खिलाडियों के फिटनेस पर नजर रखे हुए हैं.

वार्मअप में शामिल हुए कोहली 

CRICKET-IND-AUS

हालांकि गुरुवार को प्रैक्टिस सेशन के दौरान कोहली टीम के सदस्यों के साथ मैदान पर मौजूद थे. उन्होंने वार्म अप में हिस्सा भी लिया लेकिन इस दौरान उनके चोटिल दाएं कंधे पर बैंडेज लगा था. कोहली ने थोड़ी सी अंडरआर्म थ्रोइंग की प्रैक्टिस भी की और अपने चोटिल कंधे पर ज्यादा जोर नहीं लगा रहे थे.

कोहली आखिरी और सीरीज के लिहाज से महत्वपूर्ण धर्मशाला टेस्ट मैच को मिस नहीं करना चाहेंगे.  रांची टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम की फील्डिंग के दौरान विराट कोहली को कंधे में चोट लगी थी. हालांकि उनकी चोट को अधिक गंभीर नहीं माना गया लेकिन वे वापस मैदान में फील्डिंग के लिए ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में ही आए थे.

कोहली के खेलने पर संशय की वजह से ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच धर्मशाला में होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए श्रेयस अय्यर को भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

अभ्यास मैच में अय्यर ने लगाया था दोहरा शतक

Shreyas Iyer

तस्वीर: श्रेयस अय्यर के फेसबुक वाल से

 श्रेयस अय्यर ने अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने भारत 'ए' की ओर से खेलते हुए नाबाद 202 रन बनाए थे.

22 वर्षीय अय्यर 2015 के आईपीएल के बाद चर्चा में आए थे जब उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए 2 करोड़ 60 लाख रुपए की भारी राशि में खरीदा गया था. उस दौरान इस युवा खिलाड़ी ने 14 मैचों में 439 रन बनाए. इसके अलावा उन्होंने वर्ष का उभरता हुआ खिलाड़ी का खिताब भी अपने नाम किया.

अपने छोटे से घरेलू कैरियर में अय्यर ने बहुत ही प्रभावशाली प्रदर्शन किया है. रणजी के तीन सत्रों में वे मुंबई की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने. अपने पहले रणजी सीजन में उन्होंने रनों का अम्बार लगाते हुए 809 रन बनाए और पहले नंबर पर पर रहे.

उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही मुंबई सेमीफाइनल में पहुंची थी. इसके बाद फाइनल में शतक लगाकर अय्यर ने मुंबई को 41वीं बार खिताब दिला दिया. पिछले वर्ष के रणजी सत्र में मुंबई को गुजरात के खिलाफ फाइनल में शिकस्त झेलनी पड़ी लेकिन अय्यर का अच्छा प्रदर्शन बरकरार रहा.

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीन मैचों में पुणे में खेला गया पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने, वहीं बेंगलुरु में खेला गया दूसरा टेस्ट भारत ने जीता है. रांची में खेला गया तीसरा मुकाबला ड्रॉ समाप्त हुआ. दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं तथा 25 से 29 मार्च तक खेला जाने वाला चौथा और आखिरी मैच निर्णायक की भूमिका निभाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi