S M L

आईपीएल 2019: 11 साल बाद हुई शिखर धवन की 'घर वापसी'...

तीन खिलाड़ियों की कीमत पर दिल्ली ने हैदराबाद से शिखर धवन का सौदा किया

Updated On: Oct 31, 2018 11:38 AM IST

FP Staff

0
आईपीएल 2019: 11 साल बाद हुई शिखर धवन की 'घर वापसी'...
Loading...

साल 2008 में आईपीएल के पहले सीजन में अपने घरेलू टीम दिल्ली के लिए खेलने के 11 साल बाद अब 2019 के सीजन से एक बार फिर से दिल्ली की टीम के लिए खेलते नजर आएंगे. दिल्ली डेयरडेविल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के साथ शिखर धवन का सौदा करके उनकी घर वापसी करा दी है. ईएसपीएन क्रिकइंफो की खबर के मुताबिक दिल्ली की टीम ने शिखर धवन के बदले में तीन खिलाड़ियों का सौदा किया है.

अब आईपीएल के अगले सीजन से धवन दिल्ली की टीम में खेलेंगे तो इसके बदले में विजय शंकर, अभिषेक शर्मा और शाहबाज नदीम हैदराबाद की टीम की ओर से खेलेंगे.

धवन को आईपीएल की नीलामी में हैदराबाद की टीम ने 5.2 करोड़ रुपए में रिटेन किया था, लेकिन माना जा रहा था कि धवन अपनी कीमत से खुश नहीं थे. पहले मुंबई की टीम के साथ उनका सौदा करने की बात हुई और फिर पंजाब की टीम के लेकिन फाइनली दिल्ली के साथ ही सौदा पूरा हो सका.

धवन की 5.2 करोड़ रुपए की कीमत के बदले में हैदराबाद की टीम विजय शंकर के 3.2 करोड़ रुपए, शाहबाज नदीम के 3.2 करोड़ रुपए और और अभिषक नायर के 55 लाख रुपए के बाद बची रकम दिल्ली को चुका देगी.

पहले सीजन में दिल्ली के लिए खेलने के बाद धवन मुंबई इंडियंस के लिए खेलने चले गए थे. कुछ साल बाद वह हैदराबाद की डेक्कन चार्जर्स टीम के साथ जुड़ गए और फिर उसी टीम के साथ रहे हैं . 2013 में डेक्कन चार्जर की टीम बदलकर सनरइजर्स हैदराबाद हो गई थी.

धवन की यह डील आईपीएल की दूसरी बड़ी डील है . इससे पहले मुंबई इंडियंस ने क्विंटन डिकॉक को आरसीबी से खरीदा है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi