S M L

ऑस्ट्रेलिया को मात देने के लिए बन रहा है 'मास्टर प्लान', विनोद राय ने की शास्त्री-कोहली के साथ मीटिंग

दौरे से पहले टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों को तैयारी के लिए इंडिया ए के साथ न्यूजीलैंड भेजा जाएगा!

Updated On: Oct 04, 2018 06:05 PM IST

FP Staff

0
ऑस्ट्रेलिया को मात देने के लिए बन रहा है 'मास्टर प्लान', विनोद राय ने की शास्त्री-कोहली के साथ मीटिंग

पहले साउथ अफ्रीका और उसके बाद इंग्लैंड में मिली हार के बाद अब टीम इंडिया को नवंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. इंग्लैंड में मिली हार की समीक्षा और इस कठिन दौरे की तैयारी के लिए सीओए विनोद राय, कोच रवि शास्त्री और कप्तान कोहली ने एक मास्टर प्लान तैयार किया है जिसके तहत ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर मात ने की कोशिश की जाएगी.

30 सितंबर को विनोद राय के साथ कई राउंड्स तक चली मीटिंग में आने वाले वक्त की तैयारियों का खाका तैयार किया गया है. मुंबई मिरर के मुताबिक, इस मीटिंग में इंडिया ए के कोच राहुल द्रविड़ से भी राय मांगी गई.

इस मीटिंग से जो बात निकलकर सामने आई है उसके मुताबिक अक्टूबर नवंबर में एक ओर जहां टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ लिमिटेड ओवर खेलने में बिजी होगी तो वहीं टीम के टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों को इंडिया के ए के साथ न्यूजीलैंड के दौरे पर भेजा जाएगा. न्यूजीलैंड की विकेट्स भी अमूमम ऑस्ट्रेलिया की ही तरह उछाल भरी है लिहाज अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा जैसे बल्लेबाजों को पहले ही ऐसी विकेट्स पर प्रैक्टिस करने के मौका मिलेगा.

भारतीय टीम ऑस्ट्रलिया में आखिरी टी 20 मुकाबला 25 नबंबर को खेलेगी जिसके बाद पहला टेस्ट 6 दिसंबर को शुरू होगा. टीम मैनेजमेंट ने इस बीच में दो प्रैक्टिस मैचों कराए जाने की मांग की है.

इस मीटिंग में तय हुआ है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट के दौरान एक मींटिंग और करके इस प्लानिंग को अमलीजामा पहनाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi