S M L

'PM शादी के लिए लाहौर जा सकते हैं तो पाक के साथ क्रिकेट क्यों नहीं'

थरूर ने कहा, 'भारत और पाकिस्तान को फिर से क्रिकेट खेलनी चाहिए, दोनों देशों को आने वाले सालों में और सीरीज खेलनी चाहिए'

FP Staff Updated On: Nov 27, 2017 11:11 AM IST

0
'PM शादी के लिए लाहौर जा सकते हैं तो पाक के साथ क्रिकेट क्यों नहीं'

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज को लेकर पीसीबी लगातार आईसीसी पर दबाव बना रहा है. हालांकि भारत को इस विषय पर आईसीसी का सर्मथन हासिल है. शशांक मनोहर ने हाल ही में कहा था कि आईसीसी भारत पर पाकिस्तान के साथ खेलने के लिए दबाव नहीं डाल सकती.

इसी बीच कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट को दोबारा शुरू करने की पैरवी की है. थरूर का कहना है कि जब पीएम नरेंद्र मोदी लाहौर में शादी समारोह में शिरकत कर सकते हैं, तो भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट खेलने में क्या दिक्कत है?

शशि थरूर ने रविवार को ये बयान एक इवेंट में बतौर पैनल मेंबर दिया. उन्होंने कहा, "भारत और पाकिस्तान को फिर से क्रिकेट खेलनी चाहिए. दोनों देशों को आने वाले सालों में और सीरीज खेलनी चाहिए. मुझे लगता है कि दुर्भाग्यवश हम कूटनीतिक तरीके से भारत और पाकिस्तान के संबंधों को आगे नहीं ले जा पाएंगे."

कांग्रेस नेता थरूर ने कहा, ‘हमने देखा है कि दोनों देशों के सुरक्षा सलाहकारों ने बैंकॉक में मुलाकात की है. हमारे प्रधानमंत्री और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भी कुफा में मिल चुके हैं. हमारे प्रधानमंत्री लाहौर जाकर शादी और बर्थडे पार्टी में शामिल होकर आए हैं. अगर ये सब हो सकता है, तो दोनों देश क्रिकेट क्यों नहीं खेल सकते?’

थरूर का बयान ऐसे समय में आया है जब भारतीय क्रिक्रेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पाकिस्तान को बाहर रखा है. बता दें कि भारत-पाकिस्तान ने आखिरी बार दिसंबर 2012 में तीन एकदिवसीय मैच सीरीज खेली थी.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हाल ही में श्रीनगर गए थे. वहां जब उनसे पाकिस्तान के साथ दोबार क्रिकेट शुरू करने के बारे में पुछा गया तो  उनका कहना था कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज सिर्फ खेल नहीं है, यह उससे कई ज्यादा है. हमें पाकिस्तान के साथ खेलना है या नहीं इसका फैसला सरकार ही करेगी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi