S M L

जसप्रीत बुमराह की जगह शार्दुल ठाकुर वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल

12 जुलाई से शुरू होगी इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज

Updated On: Jul 06, 2018 04:57 PM IST

FP Staff

0
जसप्रीत बुमराह की जगह शार्दुल ठाकुर वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल

मुंबई के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर 12 जुलाई से शुरू हो रही तीन मैचों की सीरीज के लिए भारतीय वनडे टीम में चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह लेंगे.

बुमराह को आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में पहले टी20 मैच के दौरान बाएं अंगूठे में चोट लगी थी. वह इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज से भी बाहर है. भारत लौटने से पहले उनका लीड्स में आपरेशन कराया गया जो कामयाब रहा. अब वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में रिहैबिलिटेशन शुरू करेंगे.

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने प्रैस रिलीज जारी करके कहा है ,‘ सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने जसप्रीत बुमराह की जगह शार्दुल ठाकुर को वनडे टीम में शामिल किया है .’’

वनडे सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई को नॉटिंघम में, दूसरा 14 जुलाई को लंदन में और तीसरा 17 जुलाई को लीड्स में खेला जाएगा. बुमराह का टेस्ट सीरीज में खेलना भी संदिग्ध है . पहला टेस्ट एक अगस्त से बर्मिघम में खेला जाएगा.

इससे पहले बुमराह की जगह टी20 सीरीज के लिए दीपक चाहर को टीम इंडिया में जगह दी गई थी.

इंग्लैंड में तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज के लिए टीम इंडिया अब इस प्रकार है-

विराट कोहली (कप्तान), एमएस धोनी(विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयल अय्यर, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर,हार्दिक पांड्या, सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi