S M L

शार्दुल ठाकुर ने छोड़ी सचिन तेंदुलकर की नंबर 10 वाली जर्सी

शार्दुल की डेब्यू के दौरान नंबर 10 की जर्सी पहनने के लिए खूब आलोचना हुई थी

Updated On: Oct 31, 2017 07:58 PM IST

FP Staff

0
शार्दुल ठाकुर ने छोड़ी सचिन तेंदुलकर की नंबर 10 वाली जर्सी

श्रीलंका के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में 10 नंबर की जर्सी पहनने की वजह टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की जमकर आलोचना हुई थी. दरअसल मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर 10 नंबर की जर्सी पहनते थे और उनके रिटायरमेंट के बाद से टीम इंडिया में कोई भी खिलाड़ी 10 नंबर की जर्सी नहीं पहनता था, लेकिन जब क्रिकेट फैंस ने शार्दुल को 10 नंबर की जर्सी पहने देखा, तो सोशल मीडिया पर उनको खूब ट्रोल किया

जैसा कि अब ठाकुर ने जर्सी बदल दी है, तो क्या किसी दबाव के कारण बदली है या व्यक्तिगत एहसास के कारण. बहरहाल जो भी हो लेकिन ठाकुर का यह फैसला चौंकाने वाला जरूर है. ठाकुर द्वारा नंबर 10 की जर्सी पहनने वाले फैसले का समर्थन हरभजन सिंह समेत कई क्रिकेटरों ने किया था.

ठाकुर मौजूदा समय में टीम इंडिया का अंग हैं, हालांकि, वह अंतिम एकादश में जगह नहीं बना पा रहे हैं. वह इसलिए क्योंकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह पहले से ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. ठाकुर ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में दो वनडे मैच खेले थे. जिनमें वह 1 विकेट लेने में कामयाब रहे थे.

इसके बाद वह पिछले दिनों इंडिया ए की ओर से न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेले थे. दो अनाधिकारिक टेस्ट में जहां उन्होंने 6 विकेट झटके वहीं 3 वनडे में वह 3 विकेट झटकने में कामयाब हुए

टीम इंडिया मौजूदा समय न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त है. पहले वनडे में टीम इंडिया को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस तरह से न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi