S M L

वेस्‍टइंडीज को लगा झटका, पहली पारी में चार विकेट लेने वाले ग्रैबिएल पर लगा बैन

मीरपुर टेस्‍ट में कैरेबियाई टीम का यह खास खिलाड़ी दिखाई नहीं देगा

Updated On: Nov 23, 2018 02:28 PM IST

FP Staff

0
वेस्‍टइंडीज को लगा झटका, पहली पारी में चार विकेट लेने वाले ग्रैबिएल पर लगा बैन

बांग्‍लादेश और वेस्‍टइंडीज के बीच चल रहे पहले टेस्‍ट के फिलहाल मेहमान टीम वेस्‍टइंडीज की हालत कुछ खास नहीं है. गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद बल्‍लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण पहली पारी में कैरेबियाई टीम पर मेजबान हावी दिखी. हालांकि कैरेबियाई गेंदबाज शेनॉन ग्रेबिएल ने पहली पारी में चार विकेट लेकर सभी को जरूर प्रभावित किया, लेकिन खराब लय से जूझ रही वेस्‍टइंडीज को आईसीसी ने एक और बड़ा झटका दे दिया है.

आईसीसी ने टीम के सबसे खास गेंदबाज ग्रेबिएल पर दूसरे टेस्‍ट मैच खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसके साथ ही इस कैरेबियाई तेज गेंदबाज पर 30 प्रतिशत का फाइन भी लगाया गया है. ग्रेबिएल को आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 का दोषी पाया गया, जो अंतरराष्‍ट्रीय मैच में एक खिलाड़ी के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क के संबंधित है. ग्रेबिएल को पहले इस इसका दोषी पाया गया था और उन पर तीस प्रतिशत फाइन के साथ ही दो डीमेरिट अंक भी दिए गए थे. इस दो डीमेरिट अंक के साथ ही 24 माह में उनके कुल पांच डीमेरिट अंक हो गए हैं. जिसके बाद उन पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया.

पिछले साल अप्रेल में पाकिस्‍तान के खिलाफ जमैका टेस्‍ट में ग्रैबिएल को 50 प्रतिशत फाइन के साथ ही तीन डीमेरिट अंक मिले थे और इस दो डीमेरिट अंक के साथ ही यह दो निलंबन पॉइंट में बदल गया. दो निलंबन अंक एक टेस्‍ट मैच या दो वनडे या दो टी20 के बराबर होता है. इनमें से जो भी मैच सबसे पहले खेला जाएगा, खिलाड़ी को उसमें खेलने से बैन कर दिया जाता है.मामला पहले टेस्‍ट के पहले दिन 8वें ओवर का है. ग्रैबिएल गेंद फेंककर जानबूझकर बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज इमरुल की से टकरा गए थे .

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi