S M L

जो रूट पर कमेंट कर बुरे फंसे शेनोन गैब्रिएल, लगा चार वनडे मैचों का सस्पेंशन

Shannon Gabriel को तीसरे टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के कप्तान Joe Roo से बहस के दौरान समलैंगिकता से जुड़ी कथित टिप्पणी के कारण आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है

Updated On: Feb 13, 2019 09:08 PM IST

FP Staff

0
जो रूट पर कमेंट कर बुरे फंसे शेनोन गैब्रिएल, लगा चार वनडे मैचों का सस्पेंशन

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेनोन गैब्रिएल को आईसीसी ने चार वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों से सस्पेंड (निलंबित) कर दिया है. शेनोन गैब्रियल को सेंट लुसिया में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के कप्तान जो रूट से बहस के दौरान समलैंगिकता से जुड़ी कथित टिप्पणी के कारण आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है.

इसके बाद उन पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाने के साथ-साथ उनके खाते में तीन डीमेरिट अंक भी जोड़ दिए गए. 24 महीने के अंदर गैब्रियल के खाते में आठ डीमेरिट अंक हो गए थे, जिस कारण उन पर चार मैचों का सस्पेंशन लगाया गया. इसके बाद गैब्रियल अब इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले चार मैचों में नहीं खेल पाएंगे 20 फरवरी से खेली जाएगी. गैब्रियल को इससे पहले नवंबर 2018 में मीरपुर टेस्ट से सस्पेंड किया गया था.

ये भी पढ़ें- मुझे विश्वास था एक रन को मना कर मैं अगली गेंद पर छक्का मारूंगा'

इससे पहले, दो अलग-अलग मामलों में गैब्रियल के खाते में पांच डीमेरिट अंक थे जो कि अप्रैल 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ जमैका टेस्ट में और पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव टेस्ट में उन्हें मिले थे. उनके खाते में तीन और डीमेरिट अंक जुड़ते ही वह अंक हो गए जोकि आईसीसी की आचार संहिता के 7.6 के उल्लंघन से संबंधित है. इसके तहत चार मैचों से सस्पेंड करने का प्रावधान है. गैब्रियल ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है, इसलिए अब उनके खिलाफ औपचारिक कार्रवाई की जरुरत नहीं पड़ेगी.

तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन गैब्रिएल और इंग्लैंड के दो बल्लेबाजों जो रूट तथा जो डेनली के बीच कहासुनी हुई थी. इसमें रूट का बयान स्टंप माइक में कैद हो गया था. जो रूट ने कहा था, ' इसे लेकर बेइज्जती नहीं कीजिए. गे (समलैंगिक) होने में किसी तरह की बुराई नहीं है.'

ये भी पढ़ें- अमित भंडारी पर हमला करने वाले अंडर-23 क्रिकेटर अनुज डेढा पर लगा लाइफ बैन

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi