विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बिल ना चुकाने के चलते दुनिया के सबसे रईस बोर्ड बीसीसीआई के स्टेडियम की बिजली कटी

25 लाख रुपए बकाया होने के चलते कटी कानपुर के ग्रीन पार्क की लाइट, खिलाड़ियों ने अंधेरे में काटी रात

FP Staff Updated On: Nov 02, 2017 05:52 PM IST

0
बिल ना चुकाने के चलते दुनिया के सबसे रईस बोर्ड बीसीसीआई के स्टेडियम की बिजली कटी

बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है. पूरी दुनिया में क्रिकेट से सबसे ज्यादा आमदनी भारत से होती है. अपने पैसे की दम पर बीसीसीआई क्रिकेटकी दुनिया में हुकूमत चलाती है. लेकिन इसी बीसीसीआई से जुड़े एक बहुत बड़े और ऐतिहासिक महत्व वाले स्टेडियम की बिजली महज इसलिए कट गई क्यों कि बिजली के बिल का भुगतान नहीं किया गया था.

यह वाकिया है कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम का. उत्तर प्रदेश क्रिकेट ऐसोसिएशन के अंतर्गत आने वाले इस स्टेडियम में शुक्रवार की रात बिजली काट दी गई. इस दौरान स्टेडियम के हॉस्टल में रह रहे करीब 20 खिलाड़ियों को अंधेरे में रात बितानी पड़ी. यह वे जूनियर खिलाड़ी है जो ग्रीनपार्क में चल रहे यूपीसीए के फिटनेस कंडीशनिंग कैंप का हिस्सा हैं.

खबरों के मुताबिक आईपीएल के दौरान की गई सप्लाई के एवज में बिजली विभाग का यूपीसीए पर 25 लाख रुपए से ज्यादा की रकम का भुगतान अभी बकाया है. तमाम नोटिस भेजे जाने के बावजूद बिल का भुगतान नहीं किया गया था. नतीजतन बिजली काट दी गई. इसके बाद आनन-फानन में ढाई लाख रुपए का चेक काटकर बिजली को जुड़वाया गया. जिसके बाद बिजली तो आ गई लेकिन इस घटना से बीसीसीआई की साख पर जरूर बट्टा लग गया है.

आपको बता दें कि ग्रीन पार्क स्टेडियम को टेस्ट मैच और आईपीएल के मैच आयोजित कराने के लिए बोर्ड से 25 लाख रुपए की रकम मिलती है जबकि वनडे मैच के लिए 15 लाख रुपए आयोजन के खर्च के तौर पर मिलते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi