In association with
S M L

श्रीलंका के खिलाफ नए टेस्ट कप्तान के साथ उतरेगी बांग्लादेश की टीम

मुशफिकुर की जगह शाकिब हल हसन होंगे बांग्लादेश के नए टेस्ट कप्तान

Bhasha Updated On: Dec 11, 2017 11:22 AM IST

0
श्रीलंका के खिलाफ नए टेस्ट कप्तान के साथ उतरेगी बांग्लादेश की टीम

बांग्लादेश को श्रीलंका के खिलाफ जनवरी में होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले नया कप्तान मिल गया है.  मुशफिकुर रहीम को हटाकर उनकी जगह ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया है.

शाकिब पहले ही बांग्लादेश की टी20 टीम के कप्तान हैं. उन्हें दक्षिण अफ्रीका में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि इससे मुशफिकुर को अपनी बल्लेबाजी का ध्यान देने का मौका मिलेगा.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने बोर्ड निदेशकों की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, ‘हमने टेस्ट कप्तान बदलने का फैसला किया है. शाकिब अगली सीरीज से हमारे नए टेस्ट कप्तान और महमुदुल्लाह टीम के उप कप्तान होंगे.’ उन्होंने कहा, ‘अन्य प्रारूपों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.’

मुशफिकुर ने 2011 से 34 टेस्ट मैचों में बांग्लादेश की कप्तानी की तथा इस बीच इंग्लैंड, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम को कुछ यादगार जीत दिलाई. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश को दोनों मैच में बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था जिससे इस विकेटकीपर बल्लेबाज की कप्तानी पर खतरा मंडराने लगा था.

हसन ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि मुशफिकुर अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दें. हम उसे दबाव मुक्त रखना चाहते है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गणतंंत्र दिवस पर बेटियां दिखाएंगी कमाल!

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi