S M L

एमसीसी की वर्ल्ड क्रिकेट कमेटी में शामिल होने वाले पहले बांग्लादेशी बने शाकिब

शाकिब को बांग्लादेश के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों में गिना जाता है

Updated On: Oct 14, 2017 09:32 AM IST

FP Staff

0
एमसीसी की वर्ल्ड क्रिकेट कमेटी में शामिल होने वाले पहले बांग्लादेशी बने शाकिब

बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन एमसीसी वर्ल्ड क्रिकेट कमेटी में शामिल होने वाले बांग्लादेश के पहले क्रिकेटर बन गए हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक गैटिंग इस कमेटी के अध्यक्ष हैं. शाकिब के अलावा सूजी बेट्स, इयान बिशप और कुमार धर्मसेना को भी कमेटी में शामिल किया गया है.

एमसीसी की वेबसाइट पर कहा गया है, कि 'मई में एमसीसी की वार्षिक आम बैठक में लिए गए फैसले के अनुसार इंग्लैंड और मिडिलसेक्स के पूर्व कप्तान माइक गैटिंग कमेटी के नए अध्यक्ष होंगे.'

एमसीसी के मुताबिक वह इंग्लैंड के एक अन्य पूर्व कप्तान माइक ब्रेयरली की जगह लेंगे. गैटिंग इससे पहले 2006 से 2012 तक वर्ल्ड क्रिकेट कमेटी के सदस्य रहे थे.

शाकिब को बांग्लादेश के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों में गिना जाता है. उन्होंने अब तक 51 टेस्ट और 177 वनडे खेले हैं. इसके अलावा उन्होंने 59 टी-20 मैचों में भी बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व किया है.

टेस्ट मैचों में 3594 रन बनाने के अलावा 188 विकेट भी शाकिब के नाम पर हैं. वनडे में उन्होंने 4983 रन बनाने के साथ 224 विकेट लिए हैं. टी20 मैचों में शाकिब ने 1208 रन बनाए हैं और 70 विकेट हासिल किए हैं. टेस्ट क्रिकेट में शाकिब 5 और वनडे में सात शतक जमा चुके हैं.

शाकिब ने कहा, ‘मैं वास्तव में आभारी हूं कि एमसीसी ने प्रतिष्ठित विश्व क्रिकेट समिति के एक सदस्य के रूप में मेरा चयन किया. मुझे यह सम्मान देने के लिए क्लब का शुक्रिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi