S M L

टी20 ब्लास्ट में आफरीदी का ब्लास्ट, जड़ दिया सबसे तेज शतक

37 वर्षीय आफरीदी ने 43 गेंदों में 7 छक्कों और 10 चौकों की मदद से 101 रन बनाए

Updated On: Aug 23, 2017 12:11 PM IST

FP Staff

0
टी20 ब्लास्ट में आफरीदी का ब्लास्ट, जड़ दिया सबसे तेज शतक

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संयास लेने के बावजूद भी शाहिद आफरीदी का रिकॉर्ड बनाना जारी है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने हैम्पशायर की तरफ से टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में डर्बीशायर के खिलाफ सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बनाया.

आफरीदी द्वारा 42 गेंदों में बनाए गए तूफानी शतक की मदद से हैम्पशायर ने डर्बीशायर को 101 रनों से हराया. 37 वर्षीय आफरीदी ने 43 गेंदों में 7 छक्कों और 10 चौकों की मदद से 101 रन बनाए.

इस मैच में डर्बीशायर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पाकिस्तान के इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को ओपनिंग के लिए भेजा गया और उन्होंने अपने चिर परिचित अंदाज में खेलते हुए डर्बीशायर के बल्लेबाजों की बखिया उधेड़कर रख दी. उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज केलविन डिकिन्सन के साथ पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़े.

केलविन तो 18 रन बनाकर चलते बने. लेकिन मैदान पर अफरीदी का तूफान जारी रहा. इसके बाद उन्होंने हैंपशायर के कप्तान जेम्स विंस के साथ दूसरे विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की. अफरीदी का विकेट न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हैनरी ने लिया. शॉर्ट गेंद को मारने के चक्कर में वह फाइन लेग एरिया पर खड़े मेन कॉटन को कैच थमा बैठे.

अफरीदी का इस वर्ष टी20 ब्लास्ट में सर्वाधिक स्कोर मात्र 18 रन था, लेकिन पारी की शुरुआत के लिए भेजे जाने का उन्होंने लाभ उठाकर शतक जमाया. वे मात्र 20 गेंदों में फिफ्टी तक पहुंचे. उन्हें 65 के निजी स्कोर पर जीवनदान मिला, जिसके बाद उन्होंने शतक जड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi