S M L

क्या शिखर धवन की टीम इंडिया से छुट्टी होने वाली है !

एशिया कप में शिखर धवन भले ही रन बना रहे हों लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनकी पोजिशन सवालों के घेरे में है

Updated On: Sep 27, 2018 09:15 PM IST

FP Staff

0
क्या शिखर धवन की टीम इंडिया से छुट्टी होने वाली है !

एशिया कप में शिखर धवन का बल्ले भले ही आग उगल रहा हो लेकिन भारत में टेस्ट क्रिकेट मे हालात ऐसे हैं कि टीम इंडिया में उनकी पोजिशन पर तलवार लटकी हुई हैं. इंडियन ऐक्सप्रैस में छपी खबर के मुताबिक एमएसके प्रसाद की अगुआई वाली सेलेक्शन कमेटी तो शिखर धवन को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में धवन को बाहर करने का मन बना चुकी है वहीं  मयंक अग्रवाल को टीम इंडिया में अपने करियर का आगाज करने का मौका मिल सकता है.

खबर के मुताबिक धवन को रिप्लेस करने के लिए मुंबई के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ सेलेक्टर्स की पहली पसंद हो सकते हैं. शॉ को इंग्लैंड में आखिरी दो टेस्ट के लिए ही सेलेक्ट किया गया था लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था.

पिछले कुछ वक्त से टेस्ट क्रिकेट में धवन की पोजिशन सवालों के घेरे में रही है. हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर धवन चार टेस्ट की आठ पारियों में  महज 20.25 की औसत से 162 रन ही बना सके . हालांकि इसके बाद एशिया कप में धवन दो शतक लगा कर टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचा कर अहम भूमिका निभा चुके हैं. धवन ने एशिया कप में अब तक चार मैचों में 81.75 की जोरदार औसत से 327 रन बनाकर सबसे आगे चल रहे हैं.

बहरहाल अह देखना होगा कि फाइनल मुकाबले के बाद जब सेलेक्शन कमेटी भारत की टेस्ट टीम को चुनने बैठेगी तो धवन की किस्मत पर क्या फैसला होता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi