S M L

धोनी को मिली 200वें वनडे की कप्तानी ने कर दिया सेलेक्टर्स को खफा!

एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में रोहित-धवन के आराम करने के चलते धोनी ने की थी कप्तानी

Updated On: Oct 09, 2018 09:01 PM IST

FP Staff

0
धोनी को मिली 200वें वनडे की कप्तानी ने कर दिया सेलेक्टर्स को खफा!

हाल ही में एशिया कप के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम का उस वक्त बड़ा चौंकाने वाला फैसला देखने को मिला था जब अफगानिस्तान के खिलाफ पूर्व कप्तान मएस धोनी टॉस करने उतरे थे. धोनी को अपने वनडे करियर में 200वीं बार कप्तानी करते दखने उके फैंस के लिए बेहद सुखद रहा होगा लेकिन सेलेक्टर्स को टीम मैनेजमेंट का यह फैसला रास नहीं आया है.

इंडिया टुडे की खबर के मुकाबिक बारतीय सेलेक्शन कमेटी इस बात से नाराज है कि आखिरकार क्यों उस मुकाबलेम  पांच खिलाड़ियों को आराम दिया गया और ऐसे हालात बन गए कि धोनी को कप्तानी करने के लिए ना पड़ा.

दरअसल टीम इंडिया के रेगुलर कप्तान विराट कोहली की गैरहाजिरी में बारतयी टीम रोहित शर्मा की कप्तीन में एशिया कप खेलने पहुंची थी. भारत ग्रुप स्टेज के दोनों मुकाबले जीतने के बाद सुपर फोर राउंड में भी बांग्लादेश पाकिस्तान को मात देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी. सके बाद भारत का आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान के साथ था. इस मैच में टीम मैनेजमेंट ने पांच खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया जिसमें कप्तान रोहित समेत उपकप्तान शिखर धवन भी शामिल थे. यहीं वजह धी कि पिछले साल कप्तानी छोड़ चुके धोनी को उस मैच में कप्तानी के लिए उतरना पड़ा.

खबर के मुताबिक बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र का कहना, ‘ सलेक्टर्स इस बात से नाराज है कि कप्तानी और उप कप्तान को इस तरह से एक साथ आराम नहीं करना चाहिए था इसका नतीजा यह हुआ कि अचानक से धोनी कप्तान बन गए.

खबर के मुताबिक आने वाले वक्त में जब सीओए के साथ टीम के परफॉर्मेंस और तैयारियों को लेकर मीटिंग होगी तक सेलक्टर्स यह मसला जरूर उठाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi