S M L

दो टेस्ट के लिए क्रिकेट बोर्ड को मिली खर्चे की इजाजत

सुप्रीम कोर्ट ने 1.33 करोड़ रुपये रिलीज करने की मंजूरी दी

Updated On: Dec 08, 2016 08:33 AM IST

IANS

0
दो टेस्ट के लिए क्रिकेट बोर्ड को मिली खर्चे की इजाजत

नई दिल्ली. सर्वोच्च न्यायालय ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को मुंबई और चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैचों के लिए अपने खाते से पैसे खर्च करने की इजाजत दे दी. अदालत ने इन दो टेस्ट मैचों के लिए बोर्ड को 1.33 करोड़ रुपये खर्च करने के लिए सहमति दे दी है.

इसके अलावा अदालत ने बीसीसीआई को अगले साल इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन एकदिवसीय और तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के लिए 25 लाख रुपये खर्च करने की मंजूरी भी दे दी है।

Mumbai: BCCI secretary Ajay Shirke during a press conference at the BCCI headquarters in Mumbai on Tuesday. PTI Photo by Shashank Parade(PTI12_6_2016_000283B)

बीसीसीआई सचिव अजय शिर्के.

क्रिकेट प्रशासन में बदलाव के लिए सर्वोच्च अदालत द्वारा गठित की गई लोढ़ा समिति ने बोर्ड के खातों पर रोक लगाई हुई है। समिति का कहना था कि जब तक बीसीसीआई उसकी सिफारिशों को लागू नहीं करता तब तक वह अपने खातों से पैसा नहीं खर्च कर सकेगा।

समिति ने साफ तौर पर कहा हुआ है कि बोर्ड जब तक उसकी सिफारिशों को लागू नहीं करता तब तक यह रोक जारी रहेगी। इसके बाद बीसीसीआई ने सर्वोच्च अदालत में श्रृंखला के मैचों को आयोजित करने के लिए अपील दायर की थी जिसे अदालत ने बुधवार को मंजूर कर लिया।

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi