S M L

सैयद मुश्ताक ट्रॉफी: दिल्ली की टीम में हुई उन्मुक्त चंद की वापसी, पप्पू यादव का बेटा बाहर

डीडीसीए ने राजनेता पप्पू यादव के बेटे सार्थक रंजन को बाहर करते हुए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के नाकआउट चरण के लिए अनुभवी उन्मुक्त चंद को टीम में जगह दी

Updated On: Jan 17, 2018 11:16 AM IST

Bhasha

0
सैयद मुश्ताक ट्रॉफी: दिल्ली की टीम में हुई उन्मुक्त चंद की वापसी, पप्पू यादव का बेटा बाहर

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) की सीनियर चयन समिति ने बिहार के राजनेता पप्पू यादव के बेटे सार्थक रंजन को बाहर करते हुए 21 जनवरी से कोलकाता में शुरू हो रहे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के नाकआउट चरण के लिए अनुभवी उन्मुक्त चंद को टीम में जगह दी.

सार्थक को मौजूदा सत्र में एक भी मैच खेले बिना मुश्ताक अली ट्रॉफी के क्षेत्रीय चरण के लिए टीम में जगह दी गई थी जिससे काफी विवाद हुआ था और अतुल वासन की अगुआई वाली चयन समिति की आलोचना हुई थी.

सार्थक ने जम्मू कश्मीर और सेना की कमजोर मानी जाने वाली टीमों के खिलाफ क्रमश: 20 गेंद में 31 और 17 गेंद में 25 रन की पारी खेली. इनमें से एक मैच में गौतम गंभीर ने पारी की शुरुआत नहीं की जबकि दूसरे में वह अंतिम एकादश में भी शामिल नहीं थे.

चयन समिति ने रंजन को सीनियर टीम से बाहर करके अंडर 23 टीम में चुना है क्योंकि मुश्ताक अली नाकआउट चरण का कार्यक्रम हिमाचल में अंडर 23 वनडे मैचों से टकरा रहा है.

डीडीसीए में कई लोगों का आरोप है कि सार्थक को आईपीएल नीलामी का हिस्सा बनाने का उद्देश्य पूरा होने के बाद चयनकर्ताओं को अंडर 23 टूर्नामेंट के कारण बचने का मौका मिला गया.

डीडीसीए के एक अधिकारी ने कहा, ‘उसे रणनीतिक रूप से टूर्नामेंट की दो सबसे कमजोर टीमों जम्मू कश्मीर और सेना के खिलाफ खिलाया गया. अब दो मैच खेलने के कारण वह आईपीएल नीलामी के लिए पात्र है.’

इससे पहले वासन ने सोशल मीडिया पर पिछले 30 मैचों में उन्मुक्त के खराब प्रदर्शन का मुद्दा उठाया था जिसके बाद ट्विटर पर लोगों ने उन्हें भारत के पूर्व अंडर 19 विश्व कप विजेता कप्तान के सीमित ओवरों के प्रदर्शन को याद दिलाया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi