S M L

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: गेंदबाजों के दम पर पहली बार दिल्ली ने जीता खिताब

उन्मुक्त चंद (53) के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के एकजुट प्रदर्शन से राजस्थान को 41 रन से शिकस्त देकर पहली बार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी अपने नाम की

Updated On: Jan 27, 2018 09:35 AM IST

Bhasha

0
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: गेंदबाजों के दम पर पहली बार दिल्ली ने जीता खिताब

दिल्ली ने फाइनल में उन्मुक्त चंद (53) के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के एकजुट प्रदर्शन से राजस्थान को 41 रन से शिकस्त देकर पहली बार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी अपने नाम की.

चंद टूर्नामेंट का अपना दूसरा मैच खेल रहे हैं, उन्होंने फार्म में चल रहे ऋषभ पंत (13) और अनुभवी गौतम गंभीर (27) के सस्ते में आउट होने के बाद सही समय पर बेहतरीन खेल दिखाया जिससे दिल्ली की टीम छह विकेट पर 153 रन का स्कोर बनाने में सफल रही.

इसके जवाब में राजस्थान की टीम बल्लेबाजी क्रम के चरमराने से 19.1 ओवर में 112 रन पर सिमट गई जबकि सलामी बल्लेबाज आदित्य गढ़वाल 12वें ओवर में 36 गेंद में 52 रन बनाकर आउट हुए थे.

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान ने 14 रन देकर दो विकेट चटकाए कुलवंत खेजरोलिया ने 24 रन देकर दो और पवन नेगी ने 21 रन देकर दो विकेट प्राप्त किए.

इससे पहले गंभीर और पंत ने टीम को अच्छी शुरुआत कराई. राजस्थान को इस दौरान अपने शीर्ष तेज गेंदबाज दीपक चाहर की कमी खली जो चोट के कारण इस मैच में नहीं खेले.

गंभीर का यह टूर्नामेंट अच्छा नहीं रहा है, लेकिन उन्होंने चार शानदार बाउंड्री और एक छक्का जमाकर अपनी फार्म की झलकियां दी लेकिन वह लेग स्पिनर राहुल चहर का शिकार बने.

दो गेंद के अंदर खलील अहम ने पंत को भी उछलती गेंद से विकेट के पीछे कैच आउट कराकर पवेलियन भेज दिया.

ध्रुव शोरे और चंद ने तीसरे विकेट के लिए 48 रन की अहम भागीदारी निभाई.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi