S M L

जीत के बावजूद क्यों हो रही है सरफराज को कप्तानी से हटाने की मांग...

पीसीबी की क्रिकेट कमेटी के चेयरमैन मोहसिन खान की मांग, 2019 वर्ल्ड कप तक सरफराज से वापस ली जाए टेस्ट टीम की कप्तानी

Updated On: Oct 31, 2018 09:18 PM IST

FP Staff

0
जीत के बावजूद क्यों हो रही है सरफराज को कप्तानी से हटाने की मांग...
Loading...

लंबे वक्त से पाकिस्तान की कप्तानी संभाल रहे सरफरज अहमद को अब टेस्ट टीम की कप्तानी से हटाने की बात चल पड़ी है. यह चर्चा किसी और ने नहीं बल्कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की क्रिकेट कमेटी के चेयरमैन और पूर्व बल्लेबाज मोहसिन खान ने छेड़ी है.

उनका कहना है कि तीनों फॉर्मेट्स  में पाकिस्तान की कप्तानी से सरफराज अहमद पर काफी दबाव पड़ रहा है और उनकी जगह टेस्ट कप्तानी किसी और को सौंपी जानी चाहिए. पूर्व टेस्ट बल्लेबाज मोहसिन ने सुझाव दिया कि पीसीबी किसी अन्य सीनियर खिलाड़ी को टेस्ट कप्तानी सौंप सकता है जिससे कि सरफराज पूरी तरह से 50 ओवर और टी20 फॉर्मेट पर ध्यान लगा सके.

मोहसिन ने कहा है, ‘मैंने सिर्फ सुझाव दिया है क्योंकि निजी तौर पर मेरा मानना है कि टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में सरफराज पर काफी अधिक दबाव है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सिराज के दौरान वह थका हुआ लग रहा था.’

पाकिस्तान क्रिकेट के मुख्य चयनकर्ता और मुख्य कोच की भी भूमिका निभा रहे मोहसिन ने कहा कि सरफराज को कुछ राहत दी जानी चाहिए.

उन्होंने कहा, ‘एशिया कप टूर्नामेंट के दौरान सरफराज की बॉडी लैंग्वेज इतनी खराब थी कि मुझे उसके लिए दुख हो रहा था. मैं कह रहा हूं आपके पास एक नया लड़का है उस पर तीनों फॉर्मेट्स में कप्तानी का बोझ मत डालो. इससे वह थक जाएगा.’

मोहसिन ने कहा कि उन्होंने बोर्ड को सुझाव दिया है कि किसी अन्य खिलाड़ी को टेस्ट में डेढ़ साल के लिए कप्तान बनाया जाए जब तक कि सरफराज विश्व कप के बाद सभी फॉर्मेट्स का दबाव झेलने में सक्षम नहीं हो जाता.

(इनपुट भाषा)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi