S M L

पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान भी बने सरफराज अहमद

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जल्द करेगा औपचारिक घोषणा

Updated On: Jun 22, 2017 08:28 AM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान भी बने सरफराज अहमद

चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीतने के बाद पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान सरफराज अहमद को अब एक और जिम्मेदारी संभालनी होगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरफराज को टेस्ट टीम का भी कप्तान बनाने का फैंसला किया है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड  पीसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जब चेयरमैन शहरयार खान और कार्यकारी समिति के प्रमुख नजम सेठी चैंपियंस ट्राफी के लिए लंदन में थे तो औपचारिक रूप से सरफराज को टेस्ट कप्तान बनाने का फैसला किया गया.

अधिकारी ने कहा कि जब वह स्वदेश लौटेंगे तो पीसीबी चेयरमैन की घोषणा करना महज एक औपचारिकता है. फैसला ले लिया गया है और यह अंतिम है. सरफराज को वेस्टइंडीज के हालिया दौरे में उपकप्तान बनाया गया था और अब वह टेस्ट कप्तान बन जाएंगे.

पाकिस्तान की टीम ने चैॆपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में भारत को 180 रनों से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया था.देश को खिताब दिलाने के बाद टीम जब पाकिस्तान वापस लौटी थी, तो वहां उनका शानदार स्वागत किया गया था.

इस पूरे टूर्नामेंट में जिस तरह पाकिस्तान टीम खेली उसके पीछे सरफराज की कप्तानी का महत्वपूर्ण योगदान था. श्रीलंका के खिलाफ तो उन्होंने कप्तानी पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी, उस मैच में सरफराज अगर वो पारी नहीं खेलते तो पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो जाती.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi