S M L

रंगभेदी तंज कसने के बाद अब सरफराज को है अपनी कप्तानी जाने का डर

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी फेहलुकवायो को 'काला' कहने के बाद चार मैचों का सस्पेंशन झेल रहे हैं पाकिस्तान के कप्तान

Updated On: Feb 03, 2019 05:59 PM IST

FP Staff

0
रंगभेदी तंज कसने के बाद अब सरफराज को है अपनी कप्तानी जाने का डर

साउथ अफ्रीका दौरे पर अपनी विरोधी टीम के खिलाड़ी फेहलुकवायो पर पर रंगभेदी टिप्पणी करके चार मैचों की पांबंदी झेल रहे पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को अब अपनी कप्तानी जाने का डर सता रहा है. आईसीसी से लगी चार मैचों की पाबंदी के बाद पीसीबी ने उन्हें वापस बुलाकर शोएब मलिक को पाकस्तान की कप्तानी सौंप दी थी.

अब सरफराज का कहना है कि वह उम्मीद कर रहे हैं कि इस वाकिए का असर इसी साल होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में उनकी टीम की कप्तानी पर नहीं पड़ेगा.

एपी की खबर के मुताबिक, सरफराज का कहना है, यह फैसला तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लेना है. लेकिन मुझे सकारात्मक तरीके से महसूस हो रहा है कि वर्ल्ड कप में, मैं ही पाकिस्तान की कप्तानी करुंगा.’

दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की नीति है कि वह हर सीरीज दर सीरीज ही कप्तान के नाम का ऐलान करता है. अपनी पाबंदी के दौरान वापस पाकिस्तान लौटे सरफराज ने कराची में पाकिस्तान की महिला टीम का वेस्टइंडीज के साथ होने वाले मुकाबला देखा और उसके बाद ही पत्रकारों से बात की.

साल 2016 में पाकिस्तान का कप्तान बने सरफराज ने टी 20 में अपनी टीम को वर्ल्ड नंबर 1 टीम बनाया है. साल 2017 में उन्हीं की कप्तानी में पाकिस्तान ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी भारत को हरा कर जीता थी. आठ देशों के इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम आठवीं रैंकिंग की टीम थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi