S M L

पीसीबी में सिफारिश और राजनीतिक संपर्क दिलाते हैं काम- सकलेन मुश्ताक

सकलेन ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि ऐसे ढांचे में कैसे काम करूं जहां सिफारिश और राजनीतिक संपर्क आपको काम दिलाते हैं

FP Staff Updated On: Oct 17, 2017 01:00 PM IST

0
पीसीबी में सिफारिश और राजनीतिक संपर्क दिलाते हैं काम- सकलेन मुश्ताक

पाकिस्तान के पूर्व ऑफ स्पिनर सकलेन मुश्ताक ने पीसीबी की चयन प्रक्रिया पर सवाल खड़ा किया है. उन्होंने देश के क्रिकेट ढांचे की आलोचना की जिसने उन्हें सीनियर राष्ट्रीय टीम की कोचिंग से महरूम रखा है.

सकलेन ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि ऐसे ढांचे में कैसे काम करूं जहां सिफारिश और राजनीतिक संपर्क आपको काम दिलाते हैं.’ पाकिस्तान की ओर से 208 टेस्ट और 288 वनडे विकेट चटकाने वाले इस दिग्गज स्पिनर को ‘दूसरा’ इजाद करने का श्रेय भी जाता है.

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के साथ स्पिन सलाहकार के रूप में काम कर रहे सकलेन ने कहा कि कुछ लोगों ने उन्हें सलाह दी कि पीसीबी से काम हासिल करने के लिए या तो बोर्ड की आलोचना करो या फिर राजनीतिक संपर्क का इस्तेमाल करो.

उन्होंने कहा, ‘मैं यह नहीं कर सकता. मेरी योग्यता, अनुभव और क्रिकेट की पृष्ठभूमि सभी के सामने है.’ सकलेन ने कहा, ‘मैंने ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के साथ काम किया. न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने मुझे स्पिन सलाहकार नियुक्त किया. मैं इंग्लैंड में लेवल तीन का कोच हूं. पाकिस्तान क्रिकेट में काम करने के लिए मुझे ऐसी चीजें करने की जरूरत नहीं है.’

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi