S M L

धोनी का सॉफ्टवेयर काम कर रहा है, हार्डवेयर नहीं - मांजरेकर

धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के तीनों मैचों में अर्धशतक लगाए और दो बार नाबाद लौटे

Updated On: Jan 20, 2019 03:26 PM IST

FP Staff

0
धोनी का सॉफ्टवेयर काम कर रहा है, हार्डवेयर नहीं - मांजरेकर

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भारतीय टीम में धोनी के रोल को लेकर अपनी राय सामने रखी. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुई वनडे सीरीज के बाज उन्होंने हाल ही में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी की मौजूदा फॉर्म के बारे में बातचीत की. भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज जीतने के बाद वनडे सीरीज भी 2-1 से अपने नाम की थी. धोनी ने इस सीरीज के तीनों मैचों में अर्धशतक लगाए और दो बार नाबाद लौटे. लेकिन इस दौरान उन्होंने पहले वनडे में काफी धीमी बैटिंग की थी, जिसकी वजह से फैंस ने भी सवाल उठाए थे.

अब इसी बीच उनकी सभी पारियों में प्रदर्शन को आंकते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा है कि आजकल एमएस धोनी का सॉफ्टेयर तो अच्छा काम कर रहा है लेकिन हार्डवेयर में पहली जैसी बात नहीं रही. मांजरेकर ने सॉफ्टवेयर उनके दिमाग को कहा है और बताया कि उनका दिमाग पहले की ही तरह से तेजी से काम कर रहा है और उन्हें पता है कि कहां कौन सी चीज करनी है लेकिन हार्डवेयर यानी तेजी से शॉट लगाने वाली काबिलियत पहली जैसी नहीं रही.

Melbourne: India's M.S. Dhoni bats during their one day international cricket match against Australia in Melbourne, Australia, Friday, Jan. 18, 2019. AP/PTI(AP1_18_2019_000119B)

संजय ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत में कहा, 'धोनी साफतौर पर अपने शीर्ष पर नहीं हैं. सॉफ्टवेयर- उनका इरादा, उनका दिमाग पहले की तरह तेजी से काम कर रहा है. उन्हें पता है कि क्या करने की जरूरत है लेकिन हार्डवेयर उतनी तेजी से काम नहीं कर रहा है. उनका हार्डवेयर 5-10 साल पहले बेहतर था. वह चाहकर छक्के लगाते थे, लेकिन अब उनके पास वह काबिलियत या यकीन नहीं है लेकिन फिर भी वह आखिर तक क्रीज पर जमे रहते हैं.'

धोनी के गेम के एक अन्य पहलू पर बातचीत करते हुए मांजरेकर ने कहा कि वह उनकी इस बात की तारीफ करते हैं कि वह गेम को आखिर तक ले जाते हैं और विपक्षी गेंदबाजों पर दबाव डालते हैं. उन्होंने कहा कि पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद भी ऐसे ही किया करते थे

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi