S M L

आखिर कब तक लोगों को चिकन खाने की 'गुमराह' करने वाली सलाह देंगी सानिया मिर्जा!

पॉल्ट्री उत्पाद का भ्रामक प्रचार करने वाले विज्ञापन का हिस्सा हैं सानिया मिर्जा

Updated On: May 22, 2018 04:18 PM IST

FP Staff

0
आखिर कब तक लोगों को चिकन खाने की 'गुमराह' करने वाली सलाह देंगी सानिया मिर्जा!

बाजार में अपने प्रॉडक्ट को बेचने के लिए कई कपनियां फिल्मी सितारों के साथ साथ खेलों से जुड़ी तमाम हस्तियों को भी अपने ब्रैंड एंबेसडर बनाकर विज्ञापन के जरिए प्रचार करती हैं. कई बार जब यह विज्ञापन या उनमें दी गई जानकारियां विवाद में फंसती हैं तो इसका असर उसका प्रचार कर रहे सितारों पर भी पड़ता है. ऐसा ही एक वाकया टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के भी साथ हुआ है.

दरअसल सानिया टेलीविजन पर जिस पॉल्ट्री उत्पाद या चिकन का प्रचार करती है उसे गुमराह करने वाला पाया गया है यानी विज्ञापन में जो जानकारियां दी जाती है वो सही नहीं हैं. लिहाजा अब सानिया मिर्जा से खुद को उस विज्ञापन के अलग करने की अपील की जा रही है.

शोध व परामर्श संगठन सेंटर फॉर साइंस एंड एनवायरमेंट यानी सीएसई ने टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा से पॉल्ट्री उत्पाद से जुड़े इस ‘ भ्रामक ’ विज्ञापन से अलग होने का अनुरोध किया है.

दरअसल एडवर्टइजमेंट स्टेंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया ने माना है कि पॉल्ट्री उत्पाद का य विज्ञापन गुमराह करने वाला है और इसके द्वारा  पॉल्ट्री उत्पाद में एंटीबायोटिक की सही मात्रा की जानकारी नहीं दी गई है. यह फैसला सीएसई की जांच के बाद ही लिया गया है और इस विज्ञापन को जारी करने वाली पॉल्ट्री संस्था को इसे वापस लेकर इसमें सुधार करने का निर्दश दिया गया है.

sania-mirza-getty

सीएसई ने एक बयान में कहा वह एएससीआई के हाल में किए गए फैसले का स्वागत करती है कि उसने सानिया मिर्जा की भूमिका वाले एक विज्ञापन को भ्रामक करार दिया क्योंकि इसमें तथ्यों को गलत तरीके से दिखाया गया था. सीएसई ने पहले ही सानिया से खुद को इस विज्ञापन से अलग करने का अनुरोध किया था.

ऐसे में अब देखना होगा कि क्या सानिया मिर्जा कब तक गुमराह करने वाले इस विज्ञापन का हिस्सा बनीं रहती हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi