S M L

नहीं रहे सचिन तेंदुलकर के कोच गुरु रमाकांत आचरेकर

सचिन तेंदुलकर के अलावा विनोद कांबली और प्रवीण आमरे भी उनके शिष्य रहे थे

Updated On: Jan 02, 2019 08:30 PM IST

FP Staff

0
नहीं रहे सचिन तेंदुलकर के कोच गुरु रमाकांत आचरेकर

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के गुरु रमाकांत अचरेकर का बुधवार को निधन हो गया. वह 87 वर्ष के थे. पिछले कुछ दिनों से वह बढ़ती उम्र से जुड़ी बीमारियों से जूझ रहे थे. द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित आचरेकर ने अपने करियर में सिर्फ एक प्रथम श्रेणी मैच खेला, लेकिन उन्हें सर डॉन ब्रैडमैन के बाद दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेटर तेंदुलकर को तलाशने और तराशने का श्रेय जाता है. आचरेकर को 2010 में पद्मश्री से भी नवाजा गया था.

सचिन तेंदुलकर के अलावा वह विनोद कांबली, प्रवीण आम्रे, समीर दिघे और बलविंदर सिंह संधू के भी कोच रहे. इन सभी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व किया था. सचिन-कांबली की जोड़ी जितनी मशहूर रही, उतना ही मशहूर रहा उन दोनों के कोच रमाकांत आचरेकर से उनके जुड़ाव व तमाम किस्से. सचिन तेंदुलकर अक्सर कोच आचरेकर का हालचाल लेने व उनका आशीर्वाद लेने पहुंचते थे.

सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली ने अपने क्रिकेट करियर का सफर साथ में शुरू किया था. स्कूल क्रिकेट में 664 रनों की शानदार साझेदारी के बाद ये दोनों पहली बार सुर्खियों में आए थे और देखते-देखते सब कुछ बदल गया. विनोद कांबली का टीम इंडिया में सफर तो धमाकेदार अंदाज में शुरू हुआ, लेकिन वो इसे ज्यादा खींच नहीं सके जबकि सचिन तेंदुलकर ने 24 सालों तक इस खेल में अपना दम दिखाया और दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में शुमार हुए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi