S M L

जानिए अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर सचिन देंगे विराट कोहली को कौन सा तोहफा...

वनडे क्रिकेट में सचिन नाम दर्ज हैं 49 शतक, कोहली लगा चुके हैं 35 शतक

Updated On: Apr 24, 2018 04:44 PM IST

FP Staff

0
जानिए अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर सचिन देंगे विराट कोहली को कौन सा तोहफा...

क्रिकेट के मैदान पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपने बल्ले के रिकॉर्ड बुक में कई चैप्टर लिए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक जड़ने वाले सचिन के रिकॉर्ड के आस-पास भी पहुंचना किसी भी क्रिकेटर के लिए एक ख्वाब के समान है. लेकिन भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली उनके एक रिकॉर्ड के करीब पहुंच रहे हैं.

वनडे क्रिकेट में सचिन के नाम 49 शतक हैं और विराट कोहली इस वक्त 35 शतक अपने नाम कर चुके हैं. यानी कोहली अब सचिन के रिकॉर्ड से महज 14 शतक ही दूर हैं. ऐसे में अब अगर कोहली सचिन का रिकॉर्ड तो़ेड़ेंगे तो सचिन का रिएक्शन क्या होगा, यह जानकारी खुद सचिन ने दी है.

सचिन ने एक किताब की लॉन्चिंग के वक्त कहा है कि जिस दिन विराट कोहली उनका रिकॉर्ड तोड़ेंगे उस दिन वह खुद उनके साथ बैठकर शैम्पेन का लुत्फ उठाते हुए इस मौके को सेलीब्रेट करेंगे. सचिन ने कहा, 'अगर वह 50 शतक लगाता है तो मैं उसे शैम्पेन भेजूंगा नहीं, बल्कि खुद जाकर उसके साथ शैम्पेन शेयर करुंगा.'

विराट कोहली इस वक्त सुपर फॉर्म में चल रहे हैं. साल 2017 में कोहली ने कुल 9 वनडे शतक जड़कर 29 शतक लगाने वाले जयसूर्या और 30 लगाने वाले रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया है. अब उनसे आगे बस सचिन का ही रिकॉर्ड है. देखना होगा कि 29 साल के कोहली सचिन का रिकॉर्ड कब तक तोड़ पाते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi