S M L

क्या मास्टर-ब्लास्टर की इस तमन्ना को पूरी करेंगे धोनी!

एडिलेड वनडे में धोनी की शानदार पारी के बाद सचिन ने जाहिर की अपनी मुराद

Updated On: Jan 16, 2019 09:16 PM IST

FP Staff

0
क्या मास्टर-ब्लास्टर की इस तमन्ना को पूरी करेंगे धोनी!

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए एडिलेड वनडे में  धुआंधार पारी खेलकर अपने बीते दिनों की याद दिलाने वाले एमएस धोनी ( MS Dhoni) से अब मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की उम्मीदें और बढ़ गई हैं. सचिन को धोनी से अब टीम इंडिया के लिए ऐसी भूमिका निभाने की उम्मीद है जो किसी जमाने में उनके खेल की पहचान रही है.

सचिन ने एडिलेड वनडे के बाद अपनी एप 100 पर बात करते हुए कहा है कि वह चाहते हैं कि धोनी  इंडिया में खेलते हुए मैच के आखिरी वक्त तक खेल को कंट्रोल में रखें.

सचिन का कहना है, ‘ धोनी ऐसे खिलाड़ी हैं जो कुछ डॉट बॉल्स खेलकर विकेट के समझने की कोशिश करते हैं. वह गेंदबाजों की मनोदशा को समझकर खेल को आखिर तक ले जाने में यकीन करते हैं. धोनी में क्षमता है कि वह एक छोर से खेल को कंट्रोल मे ऱखकर उसे अंत तक लेकर जा सकते हैं.

सचिन का कहना है कि दूसरे वनडे में धोनी पहली ही गेंद के साथ एक अलग सोच के साथ बल्लेबाजी करने उतरे जो उन्हें पसंद आया और वह चाहते हैं कि धोनी ऐसा ही खेल जारी रखें.

सचिन ने धोनी के साथ दिनेश कार्तिक की भी तारीफ की और कहा कि जब भारत की टीम में धोनी-और कार्तिक के रूप में दो विकेटकीपर बल्लेबाज मौजूद हैं तो ऋषभ पंत की जगह नहीं बनती है. अगर उन्हें किसी बल्लेबाज की जगह टीम में शामिल किया जाता है तो ठीक है वरना किसी ऑलराउंडर की जगह उन्हें खिलाना समझदारी भरा कदम नहीं होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi