S M L

सड़क हादसे में हुई सचिन तेंदुलकर के डॉक्टर की मौत

डॉ प्रकाश वाजे ने आईपीएल के दौरान सचिन तेंदुलकर का इलाज किया था, जिनकी मुलुंड के टोल पर हादसे में मौत हो गई

Updated On: Dec 09, 2017 04:45 PM IST

FP Staff

0
सड़क हादसे में हुई सचिन तेंदुलकर के डॉक्टर की मौत

सचिन तेंदुलकर के साथ इलाज करने वाले 67 वर्षीय डॉ प्रकाश वझे का शुक्रवार को सड़क दुर्घटना में निधन हो गया. डॉ वझे मुलुंड पश्चिम स्पोर्ट्स फाउंडेशन के चेयरमैन थे. मुलुंड टोल नाका के पास एक टेंपो से उनका एक्सीडेंट हो गया था. डॉ प्रकाश ने आईपीएल के दौरान सचिन तेंदुलकर का इलाज किया था.

वाजे क्रिकेट से लंब समय से जुड़े रहे हैं. उन्होंने मेडिकल फील्ड में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए 25 ओवर के फॉर्मेट का इजाद किया. उन्होंने साल 2009 से चेस, कैरम, बैडमिंटन और टेबल टेनिस जैसे बाकि इंडोर और आउटडोर खेलों को भी बढ़ावा देना शुरू किया था.  सिर्फ यहीं नहीं वाजे को अंपायरिंग के लिए मेडल्स भी मिल चुके हैं.

पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक यह हादसा तब हुआ जब वाजे अपने क्लिनिक के कंपाउंडर हनुमंत हेगड़े के साथ स्कूटर पर थाणे से मुलुंद लौट रहे थे. तेज गति से आ रहे टेम्पो ने पीछे से वाजे के स्कूटर पर टक्कर मारी. उस वक्ता दोनों ने हेल्मट नहीं लगाया हुआ थाय. टक्कर से वाजे जमीन पर गिर गए. टेम्पो उनके उपर से गुजर गए. इसके बाद दोनों को पुलिस ने नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया जहां वाजे को मृत घोषित कर दिया गया. हेगड़े अभी हॉस्पिटल में भर्ती हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi