S M L

सचिन की तरह बल्ले से नहीं बल्कि गेंद से कमाल कर रहे हैं अर्जुन तेंदुलकर

अर्जुन ने कूच बिहार ट्रॉफी के मैच में मुंबई अंडर-19 के लिए मध्य प्रदेश के खिलाफ पांच विकेट हासिल किए

Updated On: Nov 23, 2017 03:50 PM IST

FP Staff

0
सचिन की तरह बल्ले से नहीं बल्कि गेंद से कमाल कर रहे हैं अर्जुन तेंदुलकर

भारत में सचिन को क्रिकेट का भगवान माना जाता है.  ऐसे में लाजमी है कि उनके बेटे से लोग ऐसी ही उम्मीदें रखते हैं. अर्जुन तेंदुलकर अपने प्रदर्शन से इन उम्मीदों पर खरे उतरते दिख रहे हैं.  फर्क सिर्फ इतना है कि अर्जुन यह कमाल अपने पिता की तरह बल्ले से नहीं बल्कि गेंद से दिखा रहे हैं.

बाएं हाथ के गेंदबाज अर्जुन ने कूच बिहार ट्रॉफी में मुंबई की अंडर 19 टीम की और से खेल रहे थे. एमसीए बांद्रा-कुर्ला काम्प्लैक्स में मध्यप्रदेश के खिलाफ खेले गए मैच की दूसरी पारी में 26 ओवर में 95 रन देकर पांच विकेट लिए. अर्जुन ने मध्य प्रदेश के टॉप 4 बल्लेबाजों को आउट किया इसके बाद नौवें नंबर के बल्लेबाज को आउट कर अपने पांच विकेट पूरे किए.

हालांकि, पहली पारी में अर्जुन को 42 रन खर्च कर एक विकेट से ही संतोष करना पड़ा था. मैच तो ड्रॉ हो गया, लेकिन मुंबई की टीम पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक हासिल कर लिए. इस मैच में मध्य प्रदेश की टीम ने पहली पारी में 361 रन बनाए जिसके जवाब में मुंबई ने 506 रन बनाकर बड़ी बढ़त हासिल कर की.

वहीं दूसरी पारी में मध्य प्रदेश ने आठ विकेट पर 411 रनों के साथ पारी घोषित कर दी. मैच ड्रॉ होने से पहले मुंबई अपनी दूसरी पारी में 47 रन पर एक विकेट के नुकसान पर थी. इससे पहले भी अर्जुन तेंदुलकर अपनी प्रतिभा का करिश्मा दिखा चुके है.

हाल ही में उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई सीरीज में टीम इंडिया के खिलाडियों को प्रैक्टिस कराते हुए दिखे थे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi