S M L

...जब बॉल-बैट छोड़ 'इंडियन आइडल' बने ये दिग्गज क्रिकेटर्स

हमारे स्टार क्रिकेटर सिर्फ खेल के मैदान पर ही नहीं बल्कि असल लाइफ में भी किसी हीरो से कम नहीं है.

Updated On: Apr 03, 2017 12:20 PM IST

FP Staff

0
...जब बॉल-बैट छोड़ 'इंडियन आइडल' बने ये दिग्गज क्रिकेटर्स

जब भी हमारे फेवरट क्रिकेटर्स मैदान पर उतरते हैं, हम दिल थाम के उनका परफॉर्मेंस देखने के लिए टीवी के सामने या फिर स्टेडियम में बैठते हैं. हमारे स्टार क्रिकेटर सिर्फ खेल के मैदान पर ही नहीं बल्कि असल लाइफ में भी किसी हीरो से कम नहीं है. जब-जब इन क्रिकेटर्स ने ऑफ द फील्ड अपना टैलेंट दिखाया है, तब-तब पूरी दुनिया ने उसे सराहा है. लेकिन कुछ क्रिकेटर्स के जीवन में म्यूजिक काफी अहम है और उन्होंने सिंगिंग की इस फील्ड को काफी गंभीरता से भी लिया है. देखिए अपने फेवरेट क्रिकेटर्स के कुछ शानदार सिंगिंग परफॉर्मेंस...

सचिन तेंदुलकर 'गॉड ऑफ क्रिकेट' कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने बल्ले की बजाए पहली बार बतौर सिंगर माइक थामा है. उन्होंने सोनू निगम के साथ अपना सिंगिंग डेब्यू किया है. सचिन ने अपने गाने में वीवीएस लक्ष्मण, राहुल द्रविड़, कपिल देव, संजय मांजरेकर, सौरव गांगुली और सबसे अंत में महेंद्र सिंह धोनी का नाम लिया. साथ ही उन्होंने कभी उनके जिगरी दोस्‍त रहे विनोद कांबली का नाम भी अपने गाने में लिया है. देखें सचिन का 'क्रिकेट वाली बीट पे'.

ब्रेट ली दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक ब्रेट ली का मैदान पर सामना करने से हर एक बल्लेबाज कतराता था, लेकिन उनकी बेमिसाल स्पोर्ट्समैन स्पिरिट के कारण हर एक क्रिकेट प्रेमी उनसे प्यार करता है. हालांकि मैदान के बाहर ली को एक सिंगर के रूप में भी जाना जाता है. वह 'सिक्स एंड आउट' नाम के रॉक बैंड का हिस्सा हैं. साथ ही उन्होंने भारत की प्रसिद्ध गायिका आशा भोसले के साथ एक खूबसूरत गाना भी गाया था.

हरभजन सिंह भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों में से एक 'टर्बनेटर' हरभजन सिंह का भी म्यूजिक से विशेष प्रेम है. भज्जी काफी अच्छा गाते हैं और उन्होंने अपनी मां को ट्रिब्यूट देते हुए एक म्यूजिक एलबम (मेरी मां) भी रिलीज किया था.

शेन वॉटसन ऑस्ट्रेलिया के शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी शेन वॉटसन एक बेहतरीन गिटारिस्ट और सिंगर हैं. अपने इस अनोखे टैलेंट की नुमाइश वह 2015 के आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी में दे चुके हैं. वॉटसन क्रिकेट के मैदान के अलावा असल जिंदगी में भी किसी ऑलराउंडर से कम नहीं हैं.

ड्वेन ब्रावो क्रिकेट के मैदान पर मौज मस्ती करने के मामले में सबसे आगे कैरेबियाई खिलाड़ी रहते हैं. वेस्ट इंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो की सिंगिंग के लाखों दिवाने हैं. उन्होंने कई गाने गाए हैं, लेकिन 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में उनका 'चैंपियन' मानो हर एक क्रिकेट लवर की जुबान पर चढ़ गया था.

वीरेंद्र सहवाग सहवाग का नाम आते ही पहली गेंद पर चौका याद आ जाता है. टीम इंडिया के इस विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज का ऑफ द फील्ड मिजाज जरा दूसरे किस्म का है. सहवाग म्यूजिक काफी पसंद करते हैं. उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि वह बल्लेबाजी के दौरान अपना दिमाग खुला रखते हैं और खुद को शांत रखने के लिए गाना गाते हैं. वीडियो में देखें सहवाग का सिंगिंग टैलेंट.

शोएब अख्तर दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से जाना जाता है. अख्तर ने गेंद के अलावा कई मौके पर अपनी आवाज से भी जादू बिखेरा है. वह भारत में कई रिएलिटी शो में बतौर गेस्ट आ चुके हैं और हर बार उन्होंने चार्म और स्किल्स से फैंस का दिल जीता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi