S M L

Pak vs SA, 3rd test day 3: डिकॉक के शतक के बाद क्लीन स्वीप से सात विकेट दूर साउथ अफ्रीका

किस्तान को जीत के लिए 381 रन की जरूरत है और टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट खोकर 153 रन बना लिए हैं

Updated On: Jan 13, 2019 10:09 PM IST

Bhasha

0
Pak vs SA, 3rd test day 3: डिकॉक के शतक के बाद क्लीन स्वीप से सात विकेट दूर साउथ अफ्रीका

विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकाक की शतकीय पारी से दक्षिण अफ्रीका ने श्रृंखला के तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में रविवार को शिकंजा कस दिया और पाकिस्तान के सामने 381 रनों का लक्ष्य रखा.

पाकिस्तान को जीत के लिए 381 रन की जरूरत है और टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट खोकर 153 रन बना लिए हैं. इमाम उल हक और शहान मसूद की जोड़ी को 67 रन के कुल स्कोर इमाम को आउट कर स्टेन ने तोड़ा. इसके बाद एक बार फिर स्टेन ने मसूद को भी डिकॉक के हाथों कैच आउट कराया. पाकिस्तान ने तीसरे दिन अपना आखिरी विकेट अजहर अली के तौर पर खोया जो 15 रन बनाकर ओलिवर का शिकार बने.

इससे पहले डिकॉक ने अपनी चौथी शतकीय पारी खेलने के साथ अपने सर्वश्रेष्ठ स्कोर 129 रन की बराबरी की. डिकॉक जब क्रीज पर उतरे थे उस समय टीम 93 रन पर पांच विकेट गंवा कर संघर्ष कर रही थी. उन्होंने हाशिम अमला (71) के साथ छठे विकेट के लिए 102 रन की साझेदारी कर टीम को संकट से उबरने के बाद कागिसो रबाडा (21) के साथ आठवें विकेट के लिए 79 रन जोड़े. शादाब खान (41 रन पर तीन विकेट) की गेंद पर कैच आउट होने से पहले उन्होंने 138 गेंद की पारी में 18 चौके और एक छक्का लगाया. शादाब के अलावा पाकिस्तान के लिए फहीम अशरफ ने भी 42 रन देकर तीन विकेट लिए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के लिए इमाम उल हक और शान मसूद ने अच्छी शुरूआत की और चाय के विश्राम से पहले दक्षिण अफ्रीका को सफलता से दूर रखा. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के पहली पारी के 262 रन के जवाब में पाकिस्तान ने 185 रन बनाए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi