S M L

रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल: आरपी ने गुजरात को बढ़त दिलाई

आरपी सिंह ने बनाए 40 रन और झटके तीन विकेट

Updated On: Jan 02, 2017 07:55 PM IST

FP Staff

0
रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल: आरपी ने गुजरात को बढ़त दिलाई

नागपुर. एक समय टीम इंडिया का हिस्सा रहे गुजरात के तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. आरपी ने झारखंड के तीन विकेट लिए. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक झारखंड ने पांच विकेट पर 214 रन बना लिए थे. इससे पहले गुजरात की पहली पारी 326 रन पर खत्म हुई थी.

पहले दिन तीन विकेट पर 283 से आगे खेलते हुए गुजरात की पारी 390 पर खत्म हुई, जिससे यकीनन टीम खुश नहीं होगी. लगातार  अंतराल पर विकेट गिरे. दिलचस्प है कि आरपी ने पहले बल्लेबाजी में भी अपने जौहर दिखाए. उन्होंने 40 रन की पारी खेली. रुजुल भट्ट के साथ उन्होंने आठवें विकेट के लिए 62 रन जोड़े.

जवाब में झारखंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनर सुनील कुमार सिर्फ दो रन बाकर आउट हुए. उन्हें आरपी सिंह ने ही आउट किया. दूसरे ओपनर प्रत्यूष सिंह का विकेट भी आरपी सिंह को ही मिला. 121 पर चार विकेट निकल जाने के बाद इशांक जग्गी और इशान किशन के बीच 98 रन की साझेदारी हुई. आरपी सिंह ने उन्हें 61 रन पर पैवेलियन भेजा. दिन का खेल खत्म होने पर इशांक जग्गी 40 और राहुल शुक्ला बगैर खाता खोले खेल रहे थे.

रोचक हुआ तमिलनाडु-मुंबई मुकाबला

राजकोट. रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के दूसरे दिन का आखिरी सत्र तमिलनाडु के लिए खुशियां लेकर आया. 305 पर ऑल आउट होने जाने के बाद एक समय मुंबई ने अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 125 रन बना लिए थे. लेकिन तीन रन में तीन विकेट गिरने के बाद तमिलनाडु ने वापसी की. दिन का खेल खत्म होने तक मुंबई के चार विकेट पर 171 रन बनाए और मैच में उम्मीदें बनाए रखीं.

सुबह दिन का खेल शुरू हुआ, तो तमिलनाडु के बाकी चार विकेट सिर्फ 44 रन जोड़कर निकल गए. मुंबई के लिए शर्दुल ठाकुर और अभिषेक नायर ने चार-चार विकेट लिए.

जवाब में मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही. युवा सनसनी पृथ्वी शॉ सिर्फ चार रन पर आउट हुए. उसके बाद प्रफुल्ल वाघेला और सूर्यकुमार  यादव के बीच 121 रन की साझेदारी हुई. लेकिन पहले यादव को विजय शंकर ने आउट किया. उसके बाद सूर्यकुमार यादव रन आउट हो गए. इसी स्कोर पर सिद्धेश लाड आउट हुए. लेकिन आदित्य तारे (19) और श्रेयस अय्यर (24) ने बगैर किसी नुकसान के बाकी दिन निकाल दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi