Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

..जब रोहित को बिल्डिंग के नीचे क्रिकेट खेलने के लिए मिली थी पुलिस की धमकी

बचपन में रोहित शर्मा को पुलिस ने क्रिकेट खेलकर शीशे तोड़ने के लिए जेल में बंद करने की धमकी दी थी

FP Staff Updated On: Dec 24, 2017 04:21 PM IST

0
..जब रोहित को बिल्डिंग के नीचे क्रिकेट खेलने के लिए मिली थी पुलिस की धमकी

आजकल हर जगह रोहित शर्मा छाए हुए हैं. श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में रोहित ने रिकॉर्ड तोड़ बल्लेबाजी की है. पहले उन्होंने दूसरे वनडे में तीसरा दोहरा शतक जड़ दिया तो वहीं दूसरे टी-20 में सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. लेकिन क्या आप जानते हैं जिस क्रिकेट ने उन्हें इतनी ख्याति दिलाई है बचपन में उन्हें क्रिकेट ना खेलने के लिए धमकी दी गई थी.

गौरव कपूर के शो 'ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस' में रोहित शर्मा ने दिल खोलकर अपनी जिंदगी के कई किस्से साझा किए. यह किस्से क्रिकेट के प्रति उनके जुनून को दिखाते हैं. रोहित ने बताया कि बचपन में उन्हें क्रिकेट ना खेलने के लिए पुलिस ने धमकी दी थी. उन्होंने बताया कि वह हर रोज अपनी बिल्डिंग के नीचे क्रिकेट खेला करते थे, रोजाना वह किसी ना किसी का शीशा तोड़ दिया करते थे.

मना करने के बावजूद जब वह नहीं मानें तो पड़ोसियों ने पुलिस बुलाकर उनकी शिकायत कर दी. उसके बाद शीशे तोड़ने के लिए रोहित की पुलिस कंप्लेंट लिखी गई. उन्होंने बताया ‘एक पुलिस अधिकारी ने मेरे पास आकर मुझे धमकाया और कहा कि आगे से ऐसा कुछ भी हुआ तो हम तुम्हें जेल के अंदर कर देंगे. उसके बाद हम घर के बाहर खेलने की बजाय मैदान पर जाकर क्रिकेट खेलने लगे, लेकिन हमने क्रिकेट खेलना नहीं छोड़ा.’

उनके इसी जज्बे ने उन्हें आज वह मुकाम दिलाया जो उन्हें हासिल है. उसके साथ ही उन्होंने भारतीय टीम में अपने पहले अनुभव से लेकर अपनी पत्नी रितिका के साथ हुई पहली मुलाकात को साझा किया है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जो बोलता हूं वो करता हूं- नितिन गडकरी से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi