S M L

भारत-श्रीलंका तीसरा टी20: घरेलू मैदान पर एक बार फिर काम करेगा रोहित शर्मा का 'लकी चार्म'

रोहित शर्मा ने अपनी पत्नी के साथ सोशल मीडिया पर फोटो डालकर उन्हें अपना लकी चार्म बताया

FP Staff Updated On: Dec 24, 2017 04:18 PM IST

0
भारत-श्रीलंका तीसरा टी20: घरेलू मैदान पर एक बार फिर काम करेगा रोहित शर्मा का 'लकी चार्म'

वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप का मौका गंवा चुकी भारतीय टीम टी-20 सीरीज में श्रीलंका का सफाया करने  उतरेगी. तीन टी-20 मैचों की सीरीज में भारत 2-0 से आगे है. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 क्रिकट मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 118 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. रिकॉर्ड सेंचुरी के बाद रोहित ने अपने फैंस को इसके पीछे का राज बताया.

रोहित ने अपनी जोरदार पारी का श्रेय अपनी पत्नी रितिका को दिया. रोहित ने शुक्रवार को होल्कर स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में 43 गेंदों में 118 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने अपना शतक महज 35 गेंदों में पूरा कर लिया. इसी के साथ वह टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में मिलर के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए.

इस दौरान रोहित की पत्‍नी रितिका भी मैच देखने मैदान में मौजूद थीं. रोहित ने मैच के बाद इंस्‍टाग्राम पर अपनी और रितिका की सेल्‍फी पोस्ट की और लिखा, "ये रहा मेरा लकी चार्म."

There you go, my lucky charm

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45) on

रोहित बने नए सिक्सर किंग रोहित शर्मा ने एक अनूठा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. रोहित अब एक कैलेंडर इयर में सभी फार्मेट में सर्वाधिक सिक्सर जमाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले नंबर पर पहुंच गए है. रोहित ने अपनी शतकीय पारी में 10 छक्के जमाए. इसी के साथ उन्होंने दुनिया के पांच धाकड़ बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया. एक समय पर इस लिस्ट में एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल, शेन वॉटसन, शाहिद अफरीदी और ब्रैंडन मैकुलम के नाम रोहित शर्मा से आगे थे. इस साल 54 छक्के जमा चुके रोहित ने 10 और छक्के जड़कर इस लिस्ट में पहले नंबर पर काबिज डिविलियर्स को पीछे छोड़ दिया.

भारत ने 2-0 से सीरीज अपने नाम की टीम इंडिया ने दूसरा मुकाबला जीतकर तीन टी20 मैचों की सीरीज़ अपने नाम कर ली. पहला मैच भारत ने कटक में 93 रन से अपने नाम किया था. अब अगला मुकाबला मुंबई में रविवार यानी 24 दिसंबर को खेला जाना है. मैच शाम 7 बजे शुरू होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi