S M L

एक और डबल सेंचुरी का रिकॉर्ड तोड़ने वाले हैं रोहित शर्मा!

विशाखापट्टनम में रोहित के पास है शाहिद आफरीदी के इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका

Updated On: Oct 23, 2018 01:09 PM IST

FP Staff

0
एक और डबल सेंचुरी का रिकॉर्ड तोड़ने वाले हैं रोहित शर्मा!
Loading...

वनडे क्रिकेट में तीन डबल सेंचुरी जड़ने वाले रोहित शर्मा का अपना ही एक अलग मुकाम है. उनके अलावा कई और बल्लेबाज यह कारनामा दो बार भी नहीं कर सका है. और अब रोहित शर्मा एक और डबल सेंचुरी के करीब जो बेहद खास है.  गुवाहाटी में पहला वनडे 8 विकेट से जीतने के बाद अब टीम इंडिया बुधवार को विशाखापट्टनम में वेस्टइंडीज से भिड़ेगी. इस मुकाबले में टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा के पास स्पेशल डबल सेंचुरी लगाने का मौका होगा.

दरअसल गुवाहाटी में नाबाद 152 रनों की पारी खेलने वाले रोहित वनडे में 200 छक्के लगाने से महज 6 छक्के दूर हैं, और दूसरे वनडे में उनके लिए 6 छक्के लगाना कोई बड़ी बात नहीं.

रोहित अगर दूसरे वनडे में 6 छक्के जड़ देते हैं तो ऐसा नहीं कि वह ऐसा कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज होंगे लेकिन वह सबसे तेजी से 200 छक्के मारने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. और ऐसी करके वह शाहिद आफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

रोहित ने 183 पारियों में 194 छक्के जड़े हैं. जबकि शाहिद अफरीदी ने 200 छक्के लगाने के लिए 205 पारियां खेली थी. वहीं एबी डिविलियर्स ने भी 214 पारियों में अपने 200 छक्के पूरे किए थे.

वैसे रोहित शर्मा बेहद ही तेज रफ्तार से अपने छक्कों की तादाद बढ़ा रहे हैं. रोहित 303 इंटरनेशनल पारियों में अबतक 312 छक्के लगा चुके हैं. इतनी ही पारियों के बाद अफरीदी ने 305 छक्के लगाए थे.

गुवाहाटी वनडे के दौरान रोहित शर्मा ने अपनी शतकीय पारी के दौरान सचिन के 167 छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ा था. रोहित शर्मा अब भारत की ओर से सबसे ज्यादा वनडे छक्के लगाने वाले ओपनर हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi