S M L

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बने रोहित शर्मा

रोहित ने चौथे वनडे में दो छक्के जड़ते ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में अपने 50 छक्के पूरे किए कर लिए

FP Staff Updated On: Sep 30, 2017 10:29 AM IST

0
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बने रोहित शर्मा

टीम इंडिया के हिटमैन यानी रोहित शर्मा ने गुरुवार को बैंगलुरु में खेले गए वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक नई उपलब्धि अपने नाम कर ली. रोहित ने चौथे वनडे में दो छक्के जड़ते ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में अपने 50 छक्के पूरे किए कर लिए.

ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज़

साथ ही ये उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज़ बन गए. रोहित ने जीत के लिए मिले 335 रन के टारगेट के जवाब में अजिंक्य रहाणे के साथ टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई. पैट कमिंस और केन रिचर्डसन की बॉल पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में अपना 50वां छक्का जड़ा.

कंगारुओं के खिलाफ लगाए 65 छक्के

पिछले वनडे में ही रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़ बने थे. रोहित ने पिछले मैच में 4 छक्के जड़ते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने छक्कों की संख्या 65 पर पहुंचा दी थी.

सचिन-मैकलम को छोड़ा पीछे

रोहित ने इस मामले में न्यूज़ीलैंड के ब्रैंडन मैकलम (61 छक्के) और भारत के सचिन तेंदुलकर (60 छक्के) को पीछे छोड़ा. रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में 50 छक्के जड़ने के अलावा अब तक टेस्ट में 12 और टी20 में 5 छक्के जड़े हैं. रोहित ने बेंगलुरु में ही 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में 158 गेंदों में 209 रन की ज़ोरदार पारी खेलते हुए 16 छक्के जड़े थे. एक वनडे में सबसे ज़्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड बनाया था.

रोहित वनडे में किसी एक टीम के खिलाफ 50 छक्के लगाने वाले अफरीदी और जयसूर्या के बाद दुनिया के तीसरे बल्लेबाज़ बन गए हैं. अफरीदी ने ये उपलब्धि तीन टीमों के खिलाफ हासिल की थी. अफरीदी ने सबसे ज़्यादा 63 छक्के श्रीलंका के खिलाफ, 51 भारत और 50 छक्के न्यूज़ीलैंड के खिलाफ लगाए. जबकि जयसूर्या ने भारत के खिलाफ 53 छक्के लगाए. रोहित ने तीसरे वनडे में भी भारत की 5 विकेट से जीत में 62 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 71 रन की शानदार पारी खेली थी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi