S M L

खराब फॉर्म से गुजर रहे ऋषभ पंत को राहुल द्रविड़ ने दी ये सलाह

द्रविड़ ने कहा कि पंत हर समय आक्रामक होकर खेलने के बारे में ना सोचें

Updated On: Sep 26, 2017 11:18 AM IST

FP Staff

0
खराब फॉर्म से गुजर रहे ऋषभ पंत को राहुल द्रविड़ ने दी ये सलाह

भारतीय में अपनी जगह बनाने की कोशिश में जुटे ऋंषभ पंत हाल ही में खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. पंत दिलीप ट्रॉफी में भी अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं. ऐसे में खराब दौर से गुजर रहे पंत को भारतीय अंडर-19 और इंडिया-ए के कोच राहुल द्रविड़ ने सलाह दी है. द्रविड़ ने बताया है कि कैसे पंत अपनी बल्लेबाजी और अच्छी बना सकते हैं.

द्रविड़ ने कहा कि पंत हर समय आक्रामक होकर खेलने के बारे में ना सोचें और हालात के मुताबिक बल्लेबाजी करने की कोशिश करें. ऋषभ समय के साथ-साथ हर हालात में खेलना सीख जाएंगे लेकिन इसमें थोड़ा समय लग सकता है.

द्रविड़ ने कहा पंत वैसे तो आक्रामक बल्लेबाज हैं और वो हमेशा ही ऐसे रहेंगे लेकिन जरूरी है कि वो हालात के मुताबिक अपनी बल्लेबाजी में बदलाव करें और हर परिस्थिति में खेलना सीखें. द्रविड़ ने पंत की आक्रामक बल्लेबाजी की तारीफ भी की.

भारत के इस महान बल्लेबाज ने कहा कि पंत मैदान पर जाते ही जिस तरह से बड़े शॉट खेलने लगते हैं उससे विरोधी टीम दबाव में आ जाती है. ये पंत की खासियत है कि वो मैदान पर उतरते ही बड़े शॉट खेलने लगते हैं. पंत को थोड़ा सब्र की जरूरत है और उन्हें अपनी कमियों में ध्यान देने की भी जरूरत है.

आपको बता दें कि पंत को आने वाले समय में एम एस धोनी के विकल्प के रूप में देखा जा रहा है. पंत ने भारत के लिए अब तक 2 टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान पंत ने 43 की औसत से 43 रन बनाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर 38 रन रहा है.  हालांकि, पंत का हालिया प्रदर्शन बेहद खराब रहा है और दलीप ट्रॉफी में इंडिया रेड की तरफ से वो कुछ भी कमाल नहीं दिखा सके.

इस दौरान पंत ने 11, 15, 46 और 67 रनों की पारी खेली. वहीं इंडिया-ए की तरफ से खेलते हुए पंत ने हाल ही में 10, 17, 60, 20 रन ही बनाए हैं

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi