S M L

टी20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 32 गेंदों में शतक जड़कर रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ा

Updated On: Jan 14, 2018 05:47 PM IST

FP Staff

0
टी20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने ऋषभ पंत

हाल ही में दिल्ली की कप्तानी से हटाए गए ऋषभ पंत ने सैयद मुश्ताक ट्रॉफी के उत्तर जोन के मैच में नया रिकॉर्ड रच दिया. हिमाचल के खिलाफ खेले गए इस टी20 मुकाबले में ऋषभ ने 32 गेंदों में शतक जड़कर  सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए. उन्होंने 38 गेंदों में 116 रनों की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 12 छक्के और आठ चौके लगाए. वह इस मामले अब बस वेस्टइंडीज के क्रिस गेल से पीछे है.

क्रिस गेल ने 2013 में आईपीएल में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 30 गेंदों में शतक लगाया था. भारत में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड  रोहित शर्मा के नाम था. रोहित शर्मा ने दिसंबर में श्रीलंका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले में 35 गेंदों में शतक लगाया था. इस टूर्नामेंट में ऋषभ शानदार खेल दिखा रहे हैं. पिछले मुकाबले में भी है उन्होंने जम्मू कश्मीर के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने 33 गेंद में 55 रन की पारी खेली थी.

पंत की इस पारी ने दिल्ली को टूर्नामेंट में तीसरी जीत दिलाई. हिमाचल प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 144 रन बनाए थे. इसकरे जवाब में दिल्ली ने 11.4 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 148 रन बना लिए. दिल्ली की आखिरी लीग मैच सर्विस के खिलाफ मंगलवार को है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi