S M L

टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच बने रिकी पोंटिंग

पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ भी निभाई थी टीम के सहायक कोच की भूमिका

FP Staff Updated On: Jan 09, 2018 07:06 PM IST

0
टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच बने रिकी पोंटिंग

रिकी पोंटिंग इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के सहायक कोच होंगे. मंगलवार को इसकी घोषणा की गई. पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच डेरेन लीमन के साथ काम करेंगे, जबकि ट्राय कूली और मैथ्यू मोट उनके सहायक होंगे. ऑस्ट्रेलिया का सामना त्रिकोणीय सीरीज में तीन फरवरी को न्यूजीलैंड से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर होगा और इस सीरीज का फाइनल मैच ऑकलैंड में 21 फरवरी को खेला जाएगा.

पोंटिंग ने एक बयान में कहा, 'मुख्य कोच की जिम्मेदारियों को बांटने के बारे में काफी चर्चा हुई थी और मैं इसमें अपना नाम पाकर काफी खुश हूं. हालांकि, हमें इंतजार करना पड़ेगा और देखना होगा कि यह प्रयास सफल होता है कि नहीं. मैं जानता हूं कि अगर मुझे यह अवसर मिल रहा है तो मैं इसका आनंद लूंगा. मैं इसे अपनी अन्य प्रतिबद्धिताओं के साथ पूरा करने की कोशिश करूंगा.' उन्होंने कहा, 'हम अच्छे दोस्त (डेरेन लीमैन) हैं. हमने साथ बल्लेबाजी का आनंद लिया है और इसमें कोई शक नहीं है कि मुख्य कोच और सहायक कोच के रूप में हम इसका भी आनंद लेंगे.'

नियमित सहयोगी स्टाफ ग्रीम हिक, डेविड सेकर और ब्रॉड हैडिन मार्च-अप्रैल में होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारी के लिए साउथ अफ्रीका में हैं. लीमैन पहले ही कह चुके हैं कि 2019 में करार खत्म होने के बाद वह इसको आगे नहीं बढ़ाएंगे लिहाजा पोंटिंग को भावी कोच माना जा रहा है.

पोंटिंग ने कहा, 'मैंने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ टीम के साथ काम किया और एक बार फिर डेरेन, ट्राय और मैथ्यू के साथ काम करने को बेताब हूं.' ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग इससे पहले आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम को कोचिंग दे चुके हैं. आईपीएल के इस नए सीजन के लिए उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ भी कोचिंग का करार किया है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi