S M L

World Cup 2019: खिताब बचाने के लिए दो बार के चैंपियन कप्तान के भरोसे कंगारू टीम

दो बार कंगारू टीम को वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान पोटिंग को वर्ल्ड कप के लिए टीम के असिस्टेंट कोच बने

Updated On: Feb 08, 2019 12:09 PM IST

FP Staff

0
World Cup 2019: खिताब बचाने के लिए दो बार के चैंपियन कप्तान के भरोसे कंगारू टीम

इसी साल होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप में अपने खिताब को बचाने के लिए कंगारू टीम हर संभव कोशिश में जुटी है, इन्हीं कोशिशों के तहत पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग को भी टीम के साथ बतौर असिस्टेंट कोच जोड़ा गया है.

 

44 साल के रिकी पोटिंग जस्टिन लैंगर की कोचिंग टीम का हिस्सा हिस्सा होंगे और उनका ध्यान वर्ल्ड कप पर ही होगा. टीम के साथ जुड़े बैंटिंग को ग्रैम हिक वर्ल्ड कप के बाद होने वाली एशेज सीरीज पर फोकस रखेंगे. पोटिंग की नियुक्ति गेंदबाजी कोच साकेर से अचानक इस्तीफे के बाद हुई है.

वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया का पहला मुकाबला एक जून को अफगानिस्तान के खिलाफ होगा उससे पहले पोटिंग टीम के साथ जुड़ जाएंगे. दरअसल पोटिंग आईपीएल मे दिल्ली कैपिटल्स के भी कोच हैं और आईपीएल के बाद ही कंगारू टीम के साथ जुड़ेंगे.

पोंटिंग इससे पहले साल 2017-19 में ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम के असिस्टेंट कोच रहे हैं. पिछली साल बतौर कोच जस्टिन लैंगर के पहले दौरे पर पर पोंटिंग उनके अस्सिटेंट कोच के तौर पर काम कर चुके हैं.

पोटिंग ने कुल 375 वनडे मुकाबले खेले हैं और वह पांच वर्ल्ड कप मे ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा रहे हैं. उनकी कप्तानी में दो बार ऑस्ट्रेलिया में खिताब पर कब्जा किया है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi